• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली मेट्रो की पिंक लाइन के नए रूट का बदला शेड्यूल, यात्री लेट हुए तो छूट जाएगी ट्रेन

दिल्‍ली मेट्रो की पिंक लाइन के नए रूट का बदला शेड्यूल, यात्री लेट हुए तो छूट जाएगी ट्रेन

दिल्‍ली मेट्रो की पिंक लाइन से सफर करने वालों को ध्‍यान देने की जरूरत है. हाल ही में खुले त्रिलोकपुरी-मयूर विहार सेक्‍शन पर ट्रेनों का समय बदला गया है.  (फाइल फोटो)

दिल्‍ली मेट्रो की पिंक लाइन से सफर करने वालों को ध्‍यान देने की जरूरत है. हाल ही में खुले त्रिलोकपुरी-मयूर विहार सेक्‍शन पर ट्रेनों का समय बदला गया है. (फाइल फोटो)

डीएमआरसी की एडवाइजरी के मुताबिक मजलिस पार्क और शिव विहार से पहली ट्रेन सुबह 6 बजे के बजाय 6 बजकर 30 मिनट पर चलेगी. इसी तरह इन दोनों ही जगहों से आखिरी ट्रेन रात को 11 बजे के बजाय 10 बजे चलेगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो के हाल ही में पिंक लाइन (Pink Line) पर शुरू हुए नए सेक्‍शन त्रिलोकपुरी-संजय लेक (Trilokpuri-Sanjay) और मयूर विहार पॉकेट-1 के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. ऐसे में इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है. वरना 16 अगस्‍त से पिंक लाइन पर मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के पुराने शेड्यूल के अनुसार मेट्रो स्‍टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों की ट्रेन छूट सकती है.

    डीएमआरसी (DMRC) की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में बताया गया है कि इस रूट पर सिग्‍नलिंग सिस्‍टम को जोड़ने के लिए इस रूट पर मेट्रो ट्रेनों की पहली और आखिरी ट्रेन सर्विस (Train Service) के समय को लेकर बदलाव किया है. बदला हुआ शेड्यूल 16 अगस्‍त से 10 सितंबर तक रहेगा.

    एडवाइजरी के मुताबिक मजलिस पार्क (Majlis Park) और शिव विहार (Shiv Vihar) से पहली ट्रेन सुबह 6 बजे के बजाय 6 बजकर 30 मिनट पर चलेगी. इसी तरह इन दोनों ही जगहों से आखिरी ट्रेन रात को 11 बजे के बजाय 10 बजे चलेगी. इन स्‍टेशनों पर रात के 10 बजे के बाद पहुंचने वाले यात्रियों को ट्रेन नहीं मिल पाएगी. लिहाजा नए शेड्यूल के अनुसार पहुंचना जरूरी होगा.

    वहीं रविवार के दिन दोनों स्‍टेशनों से पहली ट्रेन सुबह 8 बजे ही मिलेगी, जैसे कि अभी मिल रही है लेकिन आखिरी ट्रेन रात को 11 बजे के बजाय 10 बजे चलेगी. ऐसे में रविवार को सिर्फ रात के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.

    इसके साथ ही डीएमआरसी का कहना है कि इस रूट पर मेट्रो ट्रेन सेवा 11 सितंबर से सामान्‍य हो जाएगी और इन स्‍टेशनों पर पहली ट्रेन सुबह 6 बजे और आखिरी ट्रेन रात को 11 बजे चलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज