ओल्ड एज व चाइल्ड केयर होम्स का निरीक्षण करने पहुंचे‌ मंत्री, कहा-कोविड बचाव में नहीं बरते‌ कोताही

लॉकडाउन के दौरान मंत्री राजेंद्र पाल गौतम वृद्धाश्रम, चाइल्ड केयर होम एवं अन्य सभी संस्थानों का दौरा कर सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान मंत्री राजेंद्र पाल गौतम वृद्धाश्रम, चाइल्ड केयर होम एवं अन्य सभी संस्थानों का दौरा कर सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं.

Lockdown in Delhi: मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने लॉकडाउन के दौरान समाज कल्याण विभाग के के कई वृद्धाश्रम, चाइल्ड केयर होम एवं अन्य सभी संस्थानों का दौरा किया. सभी सुविधाओं का जायजा लिया और कोविड बचाव में कोई भी कोताही नहीं बरतने‌ के निर्देश दिये.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने विभाग के लामपुर स्थित वृद्धाश्रम, अलीपुर स्थित फुलवारी बाल गृह-1 व आशियाना बाल गृह-2 और नरेला स्थित मानसिक रूप से बाधित व्यक्तियों के लिए आशादीप होम का निरीक्षण किया और वहां रह रहे लोगों को दी जा रही सभी सुविधाओं का जायजा लिया.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मंत्री राजेंद्र पाल गौतम अपने समय का सदुपयोग करते हुए अपने विभिन्न विभागों के वृद्धाश्रम, चाइल्ड केयर होम एवं अन्य सभी संस्थानों का दौरा कर सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं.

इसी क्रम में उन्होंने विभिन्न संस्थानों का दौरा कर वहां साफ-सफाई, रख-रखाव, खानपान और चिकित्सा संबंधी सभी सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को कोरोना (Corona) काल में किसी प्रकार की कोताही न बरतने के सख्त निर्देश दिए.

नरेला के लामपुर स्थित वृद्धाश्रम में 50 लोगों की कुल क्षमता है, जहां 12 लोग ही रह रहे हैं. इनमें 3 महिलाएं और 9 पुरुष हैं. गौतम ने लामपुर वृद्धाश्रम में खाने की गुणवत्ता जांची और बुजुर्गों से बातचीत करके अधिकारियों के बर्ताव और उनकी समस्याओं की जानकारी ली. वृद्धाश्रम के सभी बुजुर्गों से वार्तालाप करते हुए मंत्री ने आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) उनको बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

Youtube Video

नरेला स्थित मानसिक रूप से बाधित व्यक्तियों के लिए आशादीप होम पहुंच कर मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने पूरे केंद्र का निरीक्षण किया और साफ-सफाई संबंधी गड़बड़ियों से मौजूद कर्मचारियों को अवगत कराया. आशादीप केंद्र में 114 लोग रह रहे हैं.

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भोजन तैयार करने और कोविड के बचाव में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. वहीं, तय मानकों के मुताबिक सभी लोगों को उच्च गुणवत्ता युक्त भोजन प्रदान किया जाए. मौजूद अधिकारियों ने अवगत कराया कि सभी लोगों की चिकित्सीय जांच कराई गई है और अभी तक सभी लोग कोरोना से पूरी तरह बचे हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज