दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, साकेत के मैक्स अस्पताल की ICU में भर्ती
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, साकेत के मैक्स अस्पताल की ICU में भर्ती
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत फिर बिगड़ी. (File)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) की हालत निमोनिया होने के बाद बिगड़ गई और उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में स्थानांतरित किया गया है. उनका मैक्स अस्पताल की आईसीयू में इलाज चल रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन  (Health Minister Satyendra Jain) की हालत निमोनिया होने के बाद बिगड़ गई और उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में स्थानांतरित किया गया है, जहां उन्हें कोविड-19 ( COVID-19) के लिए प्लाज्मा थेरेपी दी जा रही है. जैन का मैक्स अस्पताल की आईसीयू में इलाज चल रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. जबकि उनकी कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद तबीयत खराब चल रही है.

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉक्टरों के अनुसार 55 वर्षीय मंत्री का ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें अब लगातार ऑक्सीजन दी जा रही है. जबकि निमानियो होने की पुष्टि के बाद उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया था.
अरविंद केजरीवाल ने कही ये बातदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर कहा कि आज सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनके फेफड़ों में निमोनिया के पैच बढ़ गए हैं. उन्हें सुबह से ज़्यादा थकान और चक्कर का अनुभव हो रहा है, जो डॉक्टर सलाह देंगे उसका पालन किया जाएगा.

 स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन दोबारा जांच में मिले संक्रमित
दिल्ली में कोरोना ने आम लोगों के अलावा अधिकारियों और राजनेताओं के लिए भी संकट बढ़ा दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. दरअसल जैन को तेज बुखार और सांस लेने में समस्या होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन जानकारी मिली कि उनका आक्सीजन लेवल नीचे आ गया. इस दौरान जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन दोबारा जांच के दौरान उन्हें संक्रमित पाया गया.



डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया संभाले रहे हैं स्वास्थ्य विभाग की जिम्‍मेदारी
बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येन्द्र जैन की तबीयत सोमवार रात को अचानक बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्‍हें उत्तर पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वहीं, मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि बुधवार को दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यही नहीं, तबीयत खराब होने की वजह से दिल्‍ली के स्वास्थ्य विभाग की जिम्‍मेदारी डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं. जैन फिलहाल बिना विभाग के मंत्री हैं. जैन की अनुपस्थिति में उनके सभी विभागों का प्रभार डिप्‍टी सीएम को दिया गया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज