Home /News /delhi-ncr /

delhi mla and minister salary to be increased resolution passed in assembly hpvk

Delhi Assembly Monsoon Session: दिल्ली में विधायकों-मंत्रियों का बढ़ेगा वेतन, विधानसभा में प्रस्ताव पास

दिल्ली विधानसभा के सत्र में सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है.

दिल्ली विधानसभा के सत्र में सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है.

Delhi News; दिल्ली में मंत्रियों, विधायकों, चीफ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और नेता विफक्ष का वेतन बढ़ेगी. दिल्ली विधानसभा के सत्र में सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है.

दिल्ली. दिल्ली में  मंत्रियों, विधायकों, चीफ व्हिप, स्पीकर/डिप्टी स्पीकर और नेता विपक्ष का वेतन बढ़ेगी. दिल्ली विधानसभा के सत्र में सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है. गौरतलब है कि इससे पहले, 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे केंद्र सरकार ने ठुकरा दिया था. अब नए विधेयक के पारित होने के बाद दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का वेतन बढ़ जाएगा. यह 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हो जाएगा.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सरकार के मॉनसून सत्र पहले दिन मंत्री कैलाश गहलोत ने सदन में विधायकों, मंत्रियों, चीफ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष के वेतन और भत्ते वाला विधेयक पेश किया, जो कि ध्वनिमत से पास हुआ. सैलरी और भत्ते मिलाकर अब दिल्ली के विधायकों की सैलरी 90 हजार रुपये प्रति महीना हो जाएगी. दिल्ली सरकार में विधायकों की आखिरी बार सैलरी साल 2011 में बढ़ी थी.

इससे पहले, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने की बात जब आई थी तब मीडिया ने पूछा क्या राय है तो मैंने कहा था कि ये होना चाहिए. मैं प्रस्ताव का समर्थन करता हूं. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि 1993 से जब से दिल्ली विधानसभा का गठन हुआ तब से 2011 तक 18 साल में 5 बार सैलेरी बढ़ी. यानी हर साढ़े तीन साल में विधायकों की सैलरी बढ़ी लेकिन अब 11 साल बाद बढ़ रही है.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर