लाइव टीवी
Elec-widget

तिहाड़ में बंद मोस्ट वॉन्टेड नीरज बवाना को चाहिए घर का बना खाना, IPod, FM रेडियो

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 11:56 AM IST
तिहाड़ में बंद मोस्ट वॉन्टेड नीरज बवाना को चाहिए घर का बना खाना, IPod, FM रेडियो
दिल्ली पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना को अप्रैल 2015 में गिरफ्तार किया था (फाइल फोटो)

नीरज बवाना ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को अर्जी भेजकर घर का बना खाना (नॉन वेज), आई पॉड, एफएम रेडियो जैसी चीजें देने की मांग की है. बवाना ने कहा है कि जेल में 'समय बिताने और मानसिक संतुलन कायम रखने' के लिए ये चीजें जरूरी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 11:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद दिल्ली (Delhi) के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना (Neeraj Bawana) को घर का बना खाना चाहिए. इतना ही नहीं जेल की चारदीवारी में उसे और भी कई तरह की सहूलियतें चाहिए. नीरज बवाना ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक (सुपरिंटेंडेंट) को अर्जी भेजकर इन चीजों की मांग रखी हैं. इसके मुताबिक बवाना ने कहा है कि जेल में 'समय बिताने और मानसिक संतुलन कायम रखने' के लिए ये चीजें जरूरी हैं. बवाना की मांगों में घर का बना खाना (नॉन वेज), आई पॉड, एफएम रेडियो जैसी चीजें शामिल हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बवाना को स्पष्ट बता दिया गया है कि जैल मैनुअल के मुताबिक कैदियों को इन चीजों की इजाजत नहीं है. जेल अधीक्षक ने कथित रूप से बवाना से कहा कि समय काटने के लिए वो जेल की इन-हाउस रेडियो सेवा ले सकता है. जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं करते हुए कहा, 'नीरज बवाना ने पूर्व में टेलीविजन और फोन दिए जाने की मांग रखी थी. उसने इसके लिए कोर्ट में भी अपील की थी. जेल मैनुअल में टेलीविजन और फोन कॉल की सुविधा का प्रावधान है. लेकिन हम उसे घर से बना नॉन वेज खाना या आई पॉड या एफएम रेडियो की इजाजत नहीं दे सकते.'

अधिकारी ने कहा कि बवाना ने कोर्ट के जरिए जेल प्रशासन को भेजी अपनी अर्जी में कहा कि वो मांसाहारी है और जेल का खाना खाने से उसकी सेहत पर असर पड़ रहा है. तिहाड़ जेल में कैदियों को केवल शाकाहारी खाना परोसा जाता है.

verdict of court, Nirbhaya rape case, tihar jail, president of india, court, Hanging, अदालत का फैसला, निर्भया बलात्कार मामला, तिहाड़ जेल, भारत के राष्ट्रपति, अदालत, फांसी,
तिहाड़ के जेल नंबर दो में नीरज बवाना को अलग सेल में रखा गया है


अप्रैल 2015 में दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड नीरज सहरावत उर्फ नीरज बवाना को अप्रैल 2015 में गिरफ्तार किया था. मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले बवाना के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली और जमीन कब्जा करने के दर्जनों केस दर्ज हैं. गिरफ्तारी के बाद उसे तिहाड़ की जेल नंबर दो में अलग सेल में रखा गया है.

गिरफ्तार होने से पहले, बवाना बाहरी, उत्तर-पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली में रंगदारी और वसूली कारोबार चलाता था. वर्ष 2014 में पुलिस ने उसकी मां और दो भाइयों को अवैध हथियारों के साथ दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था.
Loading...

यह भी पढ़ें :-

हैदराबाद गैंगरेप: स्वाति आज से अनशन पर, बोलीं- रेपिस्ट को 6 माह में हो फांसी
निर्भया गैंगरेप: दिल्ली सरकार ने 1 दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की
दिल्ली में फिर खराब होने लगी हवा, AQI पहुंचा 300 के पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...