• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली: मां की दर्दनाक दास्‍तान- बेटी है दिल की मरीज, दवाई के लिए पास में फूटी कौड़ी भी नहीं

दिल्‍ली: मां की दर्दनाक दास्‍तान- बेटी है दिल की मरीज, दवाई के लिए पास में फूटी कौड़ी भी नहीं

अपना दर्द बयां करती पीड़ित मां.

अपना दर्द बयां करती पीड़ित मां.

Lockdown 2.0 Effect: एक महिला ने बताया कि उनकी 14 साल की बेटी को दिल की बीमारी (Heart Disease) है, लेकिन दवाई खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं.

  • Share this:
    दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते पूरे देश में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन (Lockdown) है. देश के अधिकांश कल-करखाने बंद हैं. लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है. ऐसे में सबसे ज्यादा समस्याएं दिहाड़ी मजदूरों को हो रही हैं. लॉकडाउन के चलते उन्हें काम नहीं मिल रहा है. उन्हें पेट भरने के भी लाले पड़ गए हैं. इसी बीच, उत्तर प्रदेश के निठारी से एक भावुक करने वाली खबर सामने आई है. घरों में मेड का काम करने वाली एक महिला ने लॉकडाउन के दौरान बीमारी बेटी को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है.



    उन्‍होंने बताया कि उनकी 14 साल की बेटी को दिल की बीमारी (Heart Disease) है. इसे लेकर उसे काफी चिंतित हैं. उन्‍हें दवाई की जरूरत है, लेकिन अब उनके पास दवाई खरीदने के लिए फूटी कौड़ी भी नहीं है. उन्‍होंने बताया कि उनका पत्ति रिक्शा चलाता है, लेकिन लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से वह घर पर बैठा है. ऐसे में घर की आमदनी समाप्त हो गई है. खाने तक के लाले पड़ गए हैं.



    'घर में राशन लगभग खत्म'
    एक अन्‍य मामले में घरोंं में मेड के तौर काम करने वाली महिला को लॉकडाउन की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एक महिला ने बताया कि वह पास की ही बिल्डिंग में मेड का काम करती हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्‍हें परेशानी हो रही है. उन्‍होंने बताया कि उनके दो बच्चे हैं और पति अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनके घर में राशन लगभग खत्म हो गया है. ऐसे में उन्‍हें नहीं पता है कि आगे क्या करना है. महिला ने कहा कि सरकार से वह मदद करने का अनुरोध करती है.



    कोरोना से 134 लोग हुए स्‍वस्‍थ
    बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 186 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए. वायरस से ग्रस्त एक व्यक्ति की मौत हो गई. शनिवार को 134 लोग कोरना वायरस को मात देकर स्वस्थ हो गए. इससे राष्ट्रीय राजधानी में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1893 हो गई, जिनमें 207 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. अधिकारियों के अनुसार अब तक 45 मरीजों की मौत हुई है, उनमें 24 मरीज 60 साल से अधिक उम्र के थे जो कुल संख्या के 55 फीसद से अधिक है.

    ये भी पढ़ें- 

    MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले

    कोरोना को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज