दिल्ली: बाहर से कमरा बंद कर के मां गई थी मार्केट, इधर आग लगने से 2 मासूम बच्चों की मौत

 स्थानीय लोगों की सूचना पर सबसे पहले जल बोर्ड की टीम मौके पर पहुंची थी.(सांकेतिक तस्वीर)

स्थानीय लोगों की सूचना पर सबसे पहले जल बोर्ड की टीम मौके पर पहुंची थी.(सांकेतिक तस्वीर)

साउथ वेस्ट दिल्ली के सागरपुर थाना (Sagarpur Police Station) इलाके में शनिवार सुबह एक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर अचानक आग लग गई.

  • Share this:
नवीन निश्चल

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई है. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, साउथ वेस्ट दिल्ली के सागरपुर थाना इलाके में शनिवार सुबह एक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर अचानक आग लग गई. इससे दो मासूम भाइयों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. बच्चों की पहचान श्रीआंसर और आयुष के रूप में हुई है. दोनों की उम्र 5 और 6 साल थी. कहा जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी थी, उसमें मृतक बच्चों के पिता हवाई चप्पल आदि बनाने का छोटा काम करते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, वारदात के समय दोनों बच्चे की मां बाहर से गेट लॉक करके सामान लाने मार्केट गई थी. और इसी बीच यह दर्दनाक हादसा हो गया.

पुलिस मामले की जांच कर रही है
वहीं, स्थानीय लोगों की सूचना पर सबसे पहले जल बोर्ड की टीम मौके पर पहुंची, जो बगल में ही अपने लोकेशन पर काम कर रही थी. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. इसके बाद ऊपर की मंजिल में जो लोग थे, उन्हें निकाला गया था. लेकिन यह दोनों बच्चे नीचे वाले कमरे में ही रह गए, जिन्हें बाद में नजदीक के शकुंतला नर्सिंग होम में ले जाया गया. वहां प्राथमिक ऊपचार करने के बाद दोनों को दूसरे हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया. दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में जब दोनों को ले जाया गया तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज