Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire cm arvind kejriwal announced will give compensation of 10 lakhs to those who lost their lives in mundka fire

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में जान गंवाने वालों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार, मजिस्ट्रेट जांच के द‍िए आदेश

भीषण आग जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार ने आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान कि‍या है. (Photo-ANI)

भीषण आग जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार ने आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान कि‍या है. (Photo-ANI)

Delhi Mundka Fire Incident: मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास स्‍थ‍ित इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के गोदाम में बीते शुक्रवार को लगी भीषण आग जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार ने आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान कि‍या है. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) हादसा स्‍थल पहुंचे और वहां मौजूदा स्‍थ‍ित‍ि का जायजा ल‍िया.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास स्‍थ‍ित इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के गोदाम में बीते शुक्रवार को लगी भीषण आग जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार ने आर्थ‍िक रूप से 10-10 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान कि‍या है. द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) हादसा स्‍थल पहुंचे और वहां मौजूदा स्‍थ‍ित‍ि का जायजा ल‍िया.

घटना स्‍थल का जायजा लेने के ल‍िए द‍िल्‍ली सीएम के साथ ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया, सत्‍येंद्र जैन और द‍िल्‍ली प्रशासन, द‍िल्‍ली अग्‍न‍िशमन सेवाएं व‍िभाग, द‍िल्‍ली पुल‍िस के आला अध‍िकारी भी प्रमुख रूप से उपस्थ‍ित रहे.

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, इन धाराओं में दर्ज क‍िया मामला 

बताते चलें क‍ि इस दर्दनाक हादसे में 27 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं अभी 25 से 27 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है. हादसे में जहां 60 से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. उनका अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है.

उधर, पीएम राहत कोष से मृतकों के पर‍िजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थ‍िक सहायता देने का ऐलान भी कल ही कर द‍िया गया था.

मीड‍िया से मुखातिब होते हुए सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने घटना पर बेहद दु:ख जताया और कहा क‍ि घटना में बॉडी काफी क्षत विक्षत हो गई हैं. पहचान नहीं हो रही है. एफएसएल के जरिए डीएनए की जांच करेंगे, ताकि पता चले कि किसकी बॉडी किस परिवार की है. ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की शक्ति दे.

दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर दिये है. घटना में जिनकी डेथ हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में जो भी दोषी हैं, उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा. मैं अभी आधिकारिक तौर पर कहने की स्थिति में नहीं हूं। जब तक डीएनए की जांच नहीं हो जाती. मजिस्ट्रेट जांच के बाद नतीजे आएंगे. यदि कोई ऑफिसर, कोई एजेंसी जिम्मेदार होगी, तभी निर्णय लेंगे. किसी को भी नहीं बक्शेंगे. एक बार जांच के नतीजे आ जाएं.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Fire, Delhi Government, Delhi News Alert, Fire in Delhi, Fire incident, Manish sisodia

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर