Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire cm arvind kejriwal will visit the incident site at 11 am

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड का जायजा लेने सुबह 11 बजे हादसा स्‍थल पर जाएंगे सीएम अरव‍िंद केजरीवाल

द‍िल्‍ली सीएम आज सुबह 11 बजे मुंडका हादसा स्‍थल पर पहुंचेंगे. और मौजूदा हालातों की जानकारी लेंगे. (अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली सीएम आज सुबह 11 बजे मुंडका हादसा स्‍थल पर पहुंचेंगे. और मौजूदा हालातों की जानकारी लेंगे. (अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो)

Delhi Mundka Fire Incident: द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस दु:खद घटना के बारे में ट्वीट कर संवेदना जताते हुए कहा था-जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे. वहीं, अब द‍िल्‍ली सीएम आज सुबह 11 बजे मुंडका हादसा स्‍थल पर पहुंचेंगे. और मौजूदा हालातों की जानकारी लेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. वेस्‍ट द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास स्‍थ‍ित इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के गोदाम में कल शुक्रवार को शाम लगी भीषण आग 27 लोगों की ज‍िंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में जहां 60 से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. वहीं 25 से 27 लोगों के अभी भी लापता होने की बात कही जा रही है.

इस दर्दनाक हादसे पर राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ितशाह, गृह राज्‍यमंत्री न‍ित्‍यानंद राय, द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल, द‍िल्‍ली ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया और गृह मंत्री सत्‍येंद्र जैन समेत तमाम लोग अपनी गहरी संवेदना और दु:ख जता चुके हैं. पीएम राहत कोष से मृतकों के पर‍िजनों और घायलों की आर्थ‍िक सहायता और उनकी हरसंभव मदद का ऐलान क‍िया जा चुका है.

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस दु:खद घटना के बारे में ट्वीट कर संवेदना जताते हुए कहा था-जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे. वहीं, अब द‍िल्‍ली सीएम आज सुबह 11 बजे मुंडका हादसा स्‍थल पर पहुंचेंगे. और मौजूदा हालातों की जानकारी लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार सभी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी. कुछ ही देर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुंडका पहुंचकर एलान कर सकते हैं. बताते चलें क‍ि हादसा स्‍थल पर राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है. आग के बाद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है. अभी भी बहुत से लोग अपनों की तलाश कर रहे हैं.

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, इन धाराओं में दर्ज क‍िया मामला 

उधर, द‍िल्‍ली के गृह मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) बीती रात हादसा स्‍थल पर पहुंचे थे और स्‍थ‍िति का जायजा ल‍िया था. उन्‍होंने ट्वीट कर यह भी कहा था क‍ि मुंडका में आग लगने की दुःखद घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. घटनास्थल पर पहुंचकर अग्निशमन अधिकारियों इलाके का मुआयना किया. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. इस दुःखद घटना में 27 लोगों की जान गई है. राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. भगवान दिवंगत आत्मा को शांति दे.

द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया (Manish Sisodia) ने भी ट्वीट क‍िया- मुंडका में आग की दुर्घटना बहुत दु:खद है. दिल्ली सरकार इस हादसे में जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार के दु:ख में उनके साथ खड़ी रहेगी. सारे घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हू.

मुंडका थाने में मामला दर्ज, प्रॉपर्टी माल‍िक फरार
उधर, इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के गोदाम खासकर सीसीटीवी कैमरे बनाने और पैक‍िंग आद‍ि के ल‍िए प्रयोग होने वाले इस व्‍यवसाय‍िक पर‍िसर में हुए भीषण अग्‍न‍िकांड के ल‍िए कंपनी के माल‍िक हरीश गोयल और वरुण गोयल को कल शुक्रवार देर रात्र‍ि में ही द‍िल्‍ली पुल‍िस ने ह‍िरासत में ले ल‍िया था. वहीं, अब आउटर ज‍िला के मुंडका थाने में मामला भी दर्ज कर ल‍िया गया है. प्रॉपर्टी का माल‍िक अभी फरार बताया जाता है.

पुल‍िस का दावा-अभी भी फंसे हो सकते हैं, राहत-बचाव कार्य जारी
दिल्ली डिप्टी फायर चीफ सुनील चौधरी ने भी साफ क‍िया है क‍ि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी विकराल आग से इमारत से अब तक कुल 27 शव बरामद किए जा चुके हैं. वहीं 50 लोगों को बचाया गया है. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

हादसे में बुरी तरह जले शवों की होगी फारेंस‍िक जांच
बताया जा रहा है क‍ि भीषण आग में ज्यादातर शव इस हद तक जल गए है कि उनकी शिनाख्त करने में परिजनों को काफी मुश्किल हो रही हैं. इसल‍िए इन सभी की पहचान के ल‍िए फोरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Fire, Delhi Government, Delhi News Alert, Delhi police, Fire in Delhi, Fire incident, Satyendra jain

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर