Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire dead bodies found in mutilated condition of many more victims death figure tolled expected to be 30

Delhi Mundka Fire: मुंडका अग्‍न‍िकांड के श‍िकार हुए कई और लोगों के क्षत-व‍िक्षत हालत में म‍िले शव, मृतकों की संख्‍या 30 होने का अनुमान

कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 हो सकती है.

कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 हो सकती है.

Delhi Mundka Fire Incident: द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िसेज के न‍िदेशक अतुल गर्ग का इस हादसे पर कहना है कि हमने कुल 30 फायर टेंडर को भेजा था और काम में 125 लोगों को लगाया गया.द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िस के जवानों ने रात को तक 27 शव न‍िकाले. वहीं, कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. वेस्‍ट द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास कल शुक्रवार को हुए भीषण अग्‍न‍िकांड में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 60 से ज्‍यादा लोग आग में घायल हो गए. इस दर्दनाक हादसे पर देश के राष्‍ट्रृपत‍ि, पीएम, गृह मंत्री, द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल और ड‍िप्‍टी सीएम व द‍िल्‍ली के गृह मंत्री सभी ने गहरी शोक संवेदना और दु:ख जताया है. पीएम राहत कोष से मृतकों के पर‍िजनों को 2-2 लाख और द‍िल्‍ली सरकार की ओर से 10-10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान क‍िया गया है. घायलों को भी 50-50 हजार का मुआवजा देने का ऐलान क‍िया है.

उधर, द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िसेज के न‍िदेशक अतुल गर्ग का इस हादसे पर कहना है कि हमने कुल 30 फायर टेंडर को भेजा था और काम में 125 लोगों को लगाया गया. द‍िल्‍ली फायर सर्व‍िस के जवानों ने रात को तक 27 शव न‍िकाले. वहीं, कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 होने का अनुमान है.

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में जान गंवाने वालों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार, मजिस्ट्रेट जांच के द‍िए आदेश

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल भी आज घटनास्‍थल पर पहुंचे. उन्‍होंने मीड‍िया से बातचीत के दौरान घटना पर बेहद दु:ख जताया और कहा क‍ि घटना में बॉडी काफी क्षत विक्षत हो गई हैं. पहचान नहीं हो रही है. एफएसएल के जरिए डीएनए की जांच करेंगे, ताकि पता चले कि किसकी बॉडी किस परिवार की है. ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़ित परिवार को दु:ख सहने की शक्ति दे.

Delhi Mundka Fire: मुंडका भीषण अग्‍न‍िकांड में द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, इन धाराओं में दर्ज क‍िया मामला 

दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर दिये है. घटना में जिनकी डेथ हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में जो भी दोषी हैं, उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा. मैं अभी आधिकारिक तौर पर कहने की स्थिति में नहीं हूं। जब तक डीएनए की जांच नहीं हो जाती. मजिस्ट्रेट जांच के बाद नतीजे आएंगे. यदि कोई ऑफिसर, कोई एजेंसी जिम्मेदार होगी, तभी निर्णय लेंगे. किसी को भी नहीं बक्शेंगे. एक बार जांच के नतीजे आ जाएं.

Tags: Delhi Fire, Delhi news, Delhi News Alert, Fire in Delhi, Fire incident

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर