Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire incident video see how people trying to escape nodnc

मुंडका अग्निकांड: जान बचाने के लिए पहली मंजिल से कूदे रहे थे लोग, रौंगटे खड़े करने वाला VIDEO

पुलिस कर्मियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी.

पुलिस कर्मियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी.

Mundka Fire Incident Video: आग लगने के कुछ देर बाद ही बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि बिल्डिंग में कार्यरत महिलाए प्रथम तल से नीचे कूदकर जान बचाने की कोशिश कर रही हैं. इसमें उन्होंने कपड़े से रस्सी बना रखी है, जिसके सहारे वे नीचे कूदने की कोशिश कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जब मौत सामने नजर आए तो जान बचाने की हर संभव प्रयास किया जाता है. ऐसा ही कुछ मुंडका अग्निकांड के दौरान हुआ. इस हादसे से जुड़ा एक ताजा ​वीडियो सामने आया है, जो आग लगने के तुरंत बाद का है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे बिल्डिंग में फंसे लोग जान बचाने के लिए पहले तल से कूद रहे हैं. दूसरी तरफ दिल्ली के मुंडका स्थित आग लगने वाली फैक्ट्री के मालिक हरीश गोयल की तस्वीर भी सामने आई है.

गिरती हुई दिख रही हैं महिलाएं
आग लगने के कुछ देर बाद ही बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि बिल्डिंग में कार्यरत महिलाए प्रथम तल से नीचे कूदकर जान बचाने की कोशिश कर रही हैं. इसमें उन्होंने कपड़े से रस्सी बना रखी है, जिसके सहारे वे नीचे कूदने की कोशिश कर रही हैं. इस कोशिश में एक महिला गिरते हुए भी नजर आ रही है. दूसरी तरफ अग्निशमन की आरे से लगाई गई क्रेन के जरिए भी परेशान लोग उतरते नजर आ रहे हैं. साथ ही सीढ़ी पकड़ने की कोशिश और उसका गिर जाना भी साफ नजर आ रहा है.

video of mundka fire incident, people died in mundka fire incident, mundka metro station, delhi fire news, delhi policem mdrf, delhi news, mundka fire, delhi fire service, मुंडका अग्निकांड, मुंडका आग, मुंडका मेट्रो स्टेशन, दिल्ली में आग की घटना, दिल्ली न्यूज, दिल्ली पुलिस, एनडीआरएफ, दिल्ली फायर सर्विस

फैक्ट्री के मालिक हरीश गोयल की तस्वीर.

बता दें आग लगने के बाद एनडीआरएफ ने लोगों को निकालने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल किया था. पुलिस कर्मियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी. वहीं, कुछ परिजन अपनों की फोटो दिखाकर परिचितों के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रहे थे. आग से बचने के लिए इमारत के अंदर फंसे कई लोगों ने निचले फ्लोर की खिड़कियों से छलांग लगा दी थी. जिस चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगी, उसमें ज्यादातर अलग अलग कम्पनीज के आॅफिस थे. पुलिस के अनुसार आग पहली मंजिल पर स्थित एक सीसीटीवी एंड राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में लगी थी.

Tags: Delhi Fire, Delhi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर