Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire nhrc team visits the commercial building in mundka nodvm nodvm

Mundka Fire: NHRC की टीम ने घटनास्थल का किया दौरा, कल दिल्ली सरकार को दिया था नोटिस


सोमवार को एनएचआरसी की टीम ने मुंडका घटनास्थल का दौरा किया. टीम ने उस बिल्डिंग का अच्छा से जांच किया, जिसमें आग लगी थी.

सोमवार को एनएचआरसी की टीम ने मुंडका घटनास्थल का दौरा किया. टीम ने उस बिल्डिंग का अच्छा से जांच किया, जिसमें आग लगी थी.

Delhi Mundka Fire News: सोमवार को एनएचआरसी की टीम ने मुंडका घटनास्थल का दौरा किया. टीम ने उस बिल्डिंग का अच्छा से जांच किया, जिसमें आग लगी थी. वहीं एनएचआरसी ने घटनास्थल की वीडियोग्राफी कराते हुए पुलिस से पूरी जानकारी भी ली. बता दें कि मुंडका अग्निकांड के बाद अब तक इस जगह पर राजनीतिक दल, विभिन्न संगठन और जिला प्रशासन की टीम दौरा कर चुकी है. मालूम हो कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रविवार को मुंडका अग्निकांड को लेकर दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा और कहा कि घटना को देखते हुए यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के अधिकारियों ने पिछले अनुभवों से बहुत कम सीखा है. इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्थित बिल्डिंग में लगी भीषण आग पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे में केजरीवाल सरकार ने इस मामले में जल्द से जल्द जांच पूरा करने के निर्देश दिए हैं. वहीं सोमवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. टीम ने उस बिल्डिंग का अच्छा से जांच किया, जिसमें आग लगी थी. वहीं एनएचआरसी ने घटनास्थल की वीडियोग्राफी कराते हुए पुलिस से पूरी जानकारी भी ली. बता दें कि मुंडका अग्निकांड के बाद अब तक इस जगह पर राजनीतिक दल, विभिन्न संगठन और जिला प्रशासन की टीम दौरा कर चुकी है.

मालूम हो कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने रविवार को मुंडका अग्निकांड को लेकर दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा था और कहा कि घटना को देखते हुए यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के अधिकारियों ने पिछले अनुभवों से बहुत कम सीखा है. इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी.

मुंडका अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हो गई थी
एनएचआरसी ने एक बयान में कहा, ‘कथित तौर पर आग की इस घटना ने एक बार फिर साबित किया है कि दिल्ली के अधिकारियों ने पूर्व की इसी तरह की घटनाओं से बहुत कम सीखा है जो अग्नि सुरक्षा तंत्र की पूरी तरह से कमी और उनके कार्यान्वयन में अंतर को उजागर करता है.’ आयोग ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर एक रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई, दोष तय करना, सरकार द्वारा दी गई राहत या पुनर्वास के वितरण की स्थिति, यदि की गई हो को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि मुंडका अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार की घटना के बाद पुलिस अब तक 27 शव बरामद कर चुकी है। इनमें से 14 की पहचान महिलाओं के रूप में और छह की पुरुषों के रूप में की गई है.

Tags: Delhi Fire, NHRC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर