Home /News /delhi-ncr /

delhi mundka fire police handed over human remains found in mundka factory to fsl hrrm

Delhi Mundka Fire: पुलिस ने FSL को सौंपे मुंडका की फैक्ट्री में मिले मानव अवशेष, DNA टेस्ट से होगी शिनाख्त

राजधानी दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में पीड़ितों के परिजनों को अब भी अपनों की पहचान का इंतजार है. 

राजधानी दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में पीड़ितों के परिजनों को अब भी अपनों की पहचान का इंतजार है. 

Delhi Mundka Fire Incident: पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की एफआईआर में कहा गया कि इमारत की दूसरी मंजिल पर एक मीटिंग चल रही थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शिरकत कर रहे थे कि तभी भीषण आग लग गई.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. देश की राजधानी के मुंडका की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना सामने आई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग अब तक लापता हैं. मृतकों में ज्यादातर की पहचान अब तक नहीं हो पाई है. दिल्ली पुलिस ने मुंडका की फैक्ट्री में मिले मानव अवशेष DNA प्रोफाइलिंग और फॉरेंसिक जांच के लिए FSL को सौंप दिए हैं.  परिवार अब डीएनए से अपनों की पहचान करेगा. DNA के लिए करीब 70 सैंपल अस्पताल प्रशासन की तरफ से लिए जाएंगे.

बता दें कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और 60 से ज्‍यादा लोग आग में घायल हो गए. द‍िल्‍ली पुल‍िस के आउटर ज‍िला डीसीपी समीर शर्मा ने जानकारी दी थी कि संजय गांधी मेमोर‍ियल अस्पताल में अभी 27 शव मौजूद हैं जिनमें से 5 की पहचान उनके परिजनों ने की है. वहीं, जिनकी पहचान नहीं हो पाई है उनका डीएनए कराया जाएगा. उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी है कि 29 लोगों ने मिसिंग की रिपोर्ट कराई है, जिसमें से 24 महिलाएं हैं और 5 पुरुष हैं.

इस बीच देखा जाए तो दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने भी कहा है हमने कुल 30 फायर टेंडर को भेजा था और काम में 125 लोगों को लगाया है. दिल्ली फायर सर्विस के जवानों ने रात को तक 27 शव निकाले. वहीं, कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 होने का अनुमान है.

बिल्डिंग का मालिक गिरफ्तार
वहीं पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की एफआईआर में कहा गया कि इमारत की दूसरी मंजिल पर एक मीटिंग चल रही थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शिरकत कर रहे थे कि तभी भीषण आग लग गई और लोग इसमें फंस गए. बिल्डिंग में कोई इमरजेंसी एग्जिट गेट भी नहीं था.

Tags: Delhi Fire, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर