Assembly Banner 2021

छोटा चुनाव, बड़ा संदेश: MCD उपचुनावों में AAP का दबदबा, कांग्रेस को मिला मुस्कुराने का मौका

आप प्रत्याशियों को मिली जीत.

आप प्रत्याशियों को मिली जीत.

दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव ने बड़ा संदेश दिया है, इन चुनावों में जहां सत्तारूढ़ दल आप ने 5 में से 4 सीटें जीतकर अपना दबदबा कायम किया. वहीं 15 साल निगम में काबिज रही BJP के हाथ निराशा लगी है, जबकि कांग्रेस ने एक सीट जीती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम की महज पांच सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं, दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना जलवा बरकरार रखा है, पांच में से चार सीटों पर जीत हासिल की है. दिल्ली की राजनीति में हाशिए पर पड़ी कांग्रेस को मुस्कराने का एक मौका मिला है, पांच में से एक सीट पर जीत हासिल की है. वो भी पांच सीटों पर सबसे ज्यादा मतों के अंतर से. वहीं, पिछले पंद्रह सालों से दिल्ली नगर निगम की गद्दी पर काबिज बीजेपी को बड़ी निराशा का सामना करना पड़ा है. पांच में से वो एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. जबकि पहले इन पांच सीटों में से एक सीट उसके पास थी.

दिल्ली में अगले साल दिल्ली नगर निगम के चुनाव होने हैं. उससे ठीक पहले पांच सीटों के लिए उप-चुनावों को उसके सेमिफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था. दिल्ली में सक्रिय तीनों ही पार्टियां ही इन चुनावों के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी भी थीं. कहने के लिए ये सिर्फ पांच सीटों का छोटा का उप-चुनाव था, लेकिन इसके नतीजे तीनों ही पार्टियों के लिए बड़े संदेश समेटे हुए हैं.

AAP के लिए बड़ा संदेश

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज