होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /घर वापसी: दिन में केजरीवाल से मिल 2 पार्षद समेत कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दिया AAP का साथ, रात होते ही फिर से थाम लिया 'हाथ'

घर वापसी: दिन में केजरीवाल से मिल 2 पार्षद समेत कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दिया AAP का साथ, रात होते ही फिर से थाम लिया 'हाथ'

एमसीडी चुनाव में जीते 2 पार्षद और दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी की हुई घर वापसी.

एमसीडी चुनाव में जीते 2 पार्षद और दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी की हुई घर वापसी.

MCD News: आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को ट्वीट कर दावा किया था कि दिल्ली के विकास के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक् ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: एमसीडी यानी दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के महज दो दिन बाद ही कांग्रेस को झटका देते हुए उसके दो नव निर्वाचित पार्षद और पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए. हालांकि, आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही इन सभी ने घर वापसी कर ली. दिन में आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले उपाध्यक्ष अली मेहदी समेत दोनों पार्षदों ने रात में ऐलान किया कि उनसे गलती हुई है और वे वापस कांग्रेस में लौट आए हैं. नव-निर्वाचित पार्षद सबिला बेगम को शुक्रवार की रात करीब दो बजे पार्टी के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी द्वारा उन्हें फिर से शामिल किया गया.

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को ट्वीट कर दावा किया था कि दिल्ली के विकास के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अली मेहदी, नवनिर्वाचित पार्षद सबिला बेगम और नाजिया खातून आप में शामिल हो गईं और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. पार्टी ने बकायदा इसकी तस्वीर भी जारी की थी. मगर शुक्रवार की रात में कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी और दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस की पार्षद सबिला बेगम समेत आप में शामिल हुए सभी कांग्रेस नेताओं की घर वापसी हो गई. बता दें कि दल-बदल कानून एमसीडी चुनाव पर लागू नहीं होता है.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने शुक्रवार देर रात करीब 2.21 मिनट पर ट्वीट किया और कहा, ‘रात के दो बज रहे हैं और कांग्रेस के सिंबल पर मुस्तफ़ाबाद से जीते पार्षद फिर से वापस कांग्रेस में लौट आये. धोखा देकर उन्हें आम आदमी पार्टी ज्वाइन करायी गई थी. महज चंद घंटे में उन्होंने अपनी भूल सुधारी और अभी फिर से कांग्रेस का हिस्सा बन गए. इस मौके पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि केजरीवाल जी के लोग जिस तरह से इन्हें बरगला करके अपने साथ रखना चाहते थे, इन्होंने बता दिया कि इनके संस्कार में कांग्रेस है. यह राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और खड़गे साहब के नेतृत्व में विश्वास रखते हैं. ये कांग्रेस के साथ हैं और कांग्रेस के साथ ही रहेंगे. इन्हें कोई खरीद नहीं सकता और न बरगला सकता है.

वहीं, मेहदी हसन ने अपने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा, ‘मुझे कोई पोस्ट नहीं चाहिए. मैं कांग्रेस और राहुल गांधी जी का कार्यकर्ता बनकर रहूंगा. मेरे पिता 40 साल से कांग्रेस में हैं. मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई है. मैं सभी से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं. मैं कांग्रेस पार्टी का था, हूं और रहूंगा. मेरे निगम पार्षद हाजी खुशनूद (सबिला के पति) ने भी वीडियो डाला है. हम सभी कांग्रेस में हैं और रहेंगे.’

यहां ध्यान देने वाली बात है कि कांग्रेस में वापसी के दौरान पार्षद सबिला बेगम खुद मौजूद नहीं थीं, बल्कि उनके पति और कांग्रेस नेता खुशनूद खान मौजूद थे और उन्होंने ही कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी से मुलाकात की. मजे की बात यह भी है कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने के दौरान भी सबिला बेगम मौजूद नहीं थीं. वहां भी उनके पति और कांग्रेस नेता खुशनूद खान उनकी ओर से आप में शामिल हुए थे.

इससे पहले ‘आप’ नेता दुर्गेश पाठक ने संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि उन्होंने (पार्टी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम को देखकर आप में शामिल होने का फैसला किया. पाठक ने कहा था कि हमने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को दिल्ली की बेहतरी के वास्ते काम करने के लिये आमंत्रित किया है. मुझे खुशी है कि दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहदी और पार्टी की दो नवनिर्वाचित पार्षद सबीला बेगम और नाजिया खातून ने ‘आप’ में शामिल होने की घोषणा की है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल नीत ‘आप’ ने 250 वार्ड में से 134 सीट पर जीत हासिल करके दिल्ली नगर निगम में 15 साल के भाजपा के शासन का अंत किया था. इस चुनाव में भाजपा को 104 सीट मिली थी. सबीला बेगम वार्ड संख्या 243 मुस्तफाबाद से और नाजिया खातून वार्ड संख्या 245 बृज पुरी से निर्वाचित हुई हैं. कांग्रेस को हाल में संपन्न एमसीडी चुनाव में नौ सीट मिली थी.

Tags: AAP, Congress, Delhi MCD Election 2022, Delhi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें