लाइव टीवी

दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ी 15 करोड़ की हेरोइन, एक अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 4, 2020, 11:25 PM IST
दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ी 15 करोड़ की हेरोइन, एक अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार
विदेशी नागरिक हेरोइन एक बैग में छुपाकर लाया था.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर सीआईएसएफ (CISF) और कस्टम विभाग ने करीब 15 करोड़ रुपए कीमत की लगभग 3.4 किलोग्राम हेरोइन (Heroine) बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2020, 11:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर सीआईएसएफ (CISF) और कस्टम विभाग ने करीब 15 करोड़ रुपए कीमत की लगभग 3.4 किलोग्राम हेरोइन (Heroine) बरामद की है. जानकारी के मुताबिक, एक विदेशी नागरिक यह हेरोइन बैग में छुपाकर लाया था. साउथ अफ्रीका का रहने वाला यह शख्स इथोपियन एयरलाइंस से दिल्ली आया था. गिरफ्तार तस्कर का नाम जस्टिन डू टोएट है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस पूरे मामले की जांच कर रहा है.

सीआईएसएफ को ऐसे हुआ शक
सीआईएसएफ के पीआर ऑफिसर ने बताया कि जब एक्सरे मशीन में तस्कर के सामान की जांच की जा रही थी तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को उसके बैग के अंदर कुछ संदिग्ध सामान दिखा. जिसके बाद तस्कर के बैग की जांच की गई. जांच के दौरान उसमें सफेद पाउडर मिला. सीआईएसएफ ने इसकी जानकारी तत्काल कस्टम अधिकारियों को दी. जिसके बाद ड्रग्स डिटेंशन किट से इसकी जांच कराई गई. जांच के दौरान इसमें यह साफ हो गया कि सफेद पाउडर हीरोइन है. पॉलीथीन में 3.4 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग 15 करोड़ रुपए है.

जांच में जुटा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो



फिलहाल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इस पूरे मामले की जांच कर रहा है. साथ ही विदेशी नागरिक से पूछताछ कर रहा है. ब्यूरो को शक है कि इनका कोई गिरोह हो सकता है, जो साउथ अफ्रीका से दिल्ली के लिए हेरोइन की सप्लाई करता है.



पहले भी कई बार दबोचे गए हैं हेरोइन तस्कर
इससे पहले 14 सितंबर 2019 को आईजीआई एयरपोर्ट पर हेरोइन से भरे 370 कैप्सूल पेट में लिए 5 अफगानी नागरिक पकड़े गए थे. इस हेरोइन की कीमत 15 करोड़ रुपये आंकी गई. वही साल 2018 के अगस्त में दो लोगों के पेट से करीब 130 कैप्सूल पकड़े गए थे. वहीं, जुलाई 2019 में दिल्ली पुलिस व अन्य एजेंसियों ने अफगान-भारतीय हेरोइन तस्करों के गठजोड़ का भंडाफोड़ करते हुए 11 तस्करों को गिरफ्तार किया था और 337 किलो हेरोइन बरामद की थी. जबकि 7 जनवरी 2017 आईजीआई एयरपोर्ट पर एक ब्राजील मूल की महिला और एक अफगानी के पेट से 155 हेरोइन से भरे कैप्सूल निकाले गए. बरामद हेरोइन की कीमत 10 करोड़ थी.

 

ये भी पढ़ें: 

Corona Alert: गुरुग्राम में पॉजिटिव केस, Paytm का कर्मचारी चपेट में

 

CBSE Board Exam: कोरोना का डर, सेंटर पर मास्क, सेनिटाइजर ले जा सकेंगे छात्र

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading