Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली-एनसीआर में 167 देशों से भी ज़्यादा कोरोना संक्रमित, नहीं थम रहा प्रकोप

दिल्ली-एनसीआर में 167 देशों से भी ज़्यादा कोरोना संक्रमित, नहीं थम रहा प्रकोप

 (सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

गुरुवार तक मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 64 मरीजों को मौत (Death) इस वायरस की वजह से हो गई है.

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार फिर तेज हो गई है. गुरुवार तक मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 64 मरीजों को मौत (Death) इस वायरस की वजह से हो गई है. नए मामलों के साथ एक्टिव केस भी बढ़कर 26586 हो गए हैं. अब तक कुल 2429 मरीजों की मौत रिकॉर्ड की गई है, तो वहीं कुल 44,765 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 17,305 टेस्ट किए गए हैं. अब तक कुल 4,38,012 केस सामने आए हैं. 15,159 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. ऐसे में एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है.

    इंडोनेशिया और जापान जैसे देश शामिल

    टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट में सामने आया है कि दिल्ली के कोरोना के मामले दुनिया भर के 167 देशों से भी ज़्यादा हैं. जोहन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी के जुटाए गए एक डाटा के मुताबिक दिल्ली में 167 देशों से ज्यादा कोरोना के मामले पाए गए हैं. इसमें अब तक रिकॉर्ड की गयीं मौतें भी 166 देशों से ज्यादा है. आपको बता दें कि दिल्ली के साथ तुलना किये जा रहे इन देशों में छोटे देश नहीं हैं बल्कि इस आंकड़ें में इंडोनेशिया, जापान और मिस्त्र जैसे देश भी शामिल हैं.

    ITBP ने यहां संभाला मोर्चा

    कोरोना वायरस के दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार से दिल्ली के छतरपुर में 10000 बेड का नया कोविड-केयर सेंटर काम करना शुरू कर देगा. एशिया में सबसे बड़े कोविड सेंटर के रूप में विकसित किए गए अस्पताल के संचालन का जिम्मा इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी को दिया गया है. छतरपुर के राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में बने इस सेंटर का नोडल एजेंसी के तौर पर ITBP ने आज कार्यभार संभाला. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर तैयार किए गए इस केयर सेंटर पर मरीजों की देखरेख की सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

    Tags: Corona, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर