Delhi-NCR Rain: दिल्ली में देर रात से हो रही झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. झमाझम बारिश हो रही है.

कल शाम चार बजे के बाद अचानक आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं. इससे मौसम (Weather) खुशनुमा हो गया है. वहीं, रात 10 बजे के बाद बारिश भी शुरू हो गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों (Delhi-NCR) में रविवार रात से ही लगातार रुक- रुक कर बारिश (Rain) हो रही है. इससे मौसम सुहाना हो गया है. साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. जानकारी के मुताबिक, कल शाम चार बजे के बाद अचानक आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं. इससे मौसम (Weather) खुशनुमा हो गया. वहीं, रात 10 बजे के बाद बारिश भी शुरू हो गई, जो अभी तक जारी है. हालांकि, अभी भी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. झमाझम बारिश हो रही है.

    इसके बावजूद भी गर्मी से निजात नहीं मिली थी
    जानकारी के मुताबिक, जनपथ रोड, फिरोजशाह, दिलशाद गार्डेन, शहादरा और गाजियाबाद सहित दिल्ली- एसनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है. दरअसल, इस साल दिल्ली- एनसीआर में काफी देर से मानसून पहुंचा है. ऐसे में लोग गर्मी से परेशान थे. हालांकि, पिछले हफ्ते कुछ मिटन के लिए बारिश हुई थी. लेकिन इसके बावजूद भी गर्मी से निजात नहीं मिली थी.



    20 और 21 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है
    बता दें कि कल ही मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्‍ली में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम व‍िभाग ने रव‍िवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी क‍िया था. लोगों को सलाह दी गई थी कि वह घर से बाहर निकलते समय स्थिति को देख लें और रास्तों पर ट्रैफिक की स्थिति का पता लगा लें. इसके अलावा सोमवार से बुधवार तक के लिए 'यलो' अलर्ट जारी हुआ था यानी कुछ जगहों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश का अनुमान है. कुछ मिलाकर दिल्‍ली में अगले छह दिन बादल जमकर बरसने के आसार हैं. वहीं, रव‍िवार के बाद, सोमवार को भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई थी. इसके चलते अधिकतम तापमान महज 32 डिग्री पर सिमट जाएगा और लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलेगी. इसके बाद बारिश कम होती जाएगी. 20 और 21 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.