लाइव टीवी

Delhi Traffic: जरा संभल कर! इस रूट से नोएडा जाने पर जाम में फंसने का है खतरा


Updated: January 15, 2020, 10:28 AM IST
Delhi Traffic: जरा संभल कर! इस रूट से नोएडा जाने पर जाम में फंसने का है खतरा
कई मार्ग यातायात के लिए बंद होने के कारण दिल्‍ली से नोएडा जाने वाले मार्ग पर जाम की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. (फाइल फोटो)

Delhi NCR Traffic Alert: शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के कारण कालिंदीकुंज-ओखला और सरिता विहार मार्ग बंद हैं. इससे रिंग रोड और DND पर जाम की स्थिति बन गई है.

  • Last Updated: January 15, 2020, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सरिता विहार से कालिंदीकुंज जाने वाले रास्‍ते पर शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन से दिल्‍ली से नोएडा जाने वाले या फिर नोएडा से दिल्‍ली आने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुग्राम या फरीदाबाद से दिल्‍ली होकर नोएडा जाने वालों को भी परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है. पिछले कई सप्‍ताह से लगातार जारी विरोध-प्रदर्शनों के चलते कई मार्ग पर हर दिन जाम भी लग रहे हैं. बुधवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. नोएडा जाने या फिर गौतमबुद्ध नगर से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा है.

रिंग रोड और DND पर जाम
ओखला-कालिंदीकुंज-सरिता विहार रूट बंद होने के कारण फरीदाबाद से नोएडा जाने वाले लोग आश्रम से जाने वाले मार्ग का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. इसकी वजह से रिंग रोड पर जाम लगा हुआ है. आश्रम में भी जाम जैसे हालात हैं. दूसरी तरफ शाहीन बाग में पिछले कई सप्‍ताह से हो रहे प्रदर्शन की वजह से DND पर भी जाम की स्थिति बनी हुई है. इससे सुबह-सुबह काम के सिलसिले में यात्रा करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

शाहीन बाग में हो रहा प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे पर दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले कई सप्‍ताह से महिलाओं का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. इसके कारण दिल्‍ली और फरीदाबाद से नोएडा आने वाले प्रमुख रूट यातायात के लिए कई सप्‍ताह से बंद कर दिए गए हैं. रूट को खुलवाने के लिए दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी. अदालत ने दिल्‍ली पुलिस को कानून के तहत और आमलोगों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: Shaheen Bagh Protest: दिल्ली पुलिस ने शुरू की कालिंदी कुंज-शाहीन बाग रोड को खाली कराने की प्रकिया

छात्रों की मांग के आगे झुकीं जामिया की VC, सेमेस्टर परीक्षाएं हुई रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर