Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कम होगा गर्मी का कहर, बारिश के आसार
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कम होगा गर्मी का कहर, बारिश के आसार
हरियाणा में मौसम

Weather Update of Delhi-NCR Area: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर के लोग कुछ दिनों से लगातार भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. लेकिन गुरुवार को यहां चल रही हवा में हल्की ठंडक बरकरार है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर के लोग पिछले कई दिनों से भीषण लू (Loo) का सामना कर रहे हैं. लेकिन यहां के मौसम (Weather) का मिजाज बुधवार रात से थोड़ा बदला लग रहा है. बुधवार रात से यहां हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ बुधवार रात को तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई. इस कारण लोगों को राहत महसूस हुई. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने के संभावना है. गुरुवार को धूप के साथ हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं. सुबह में राजधानी के कई इलाकों में काफी देर तक तेज हवाएं भी चली. राजधानी के अलावा नोएडा में भी हवा चलने के कारण गर्मी से थोड़ी राहत बरकरार है.

मॉर्निंग वाक में निकले लोग और हवा में रही ठंडक
दिल्ली के कई इलाको में लॉकडाउन में मिली रियायत के बाद लोगों ने मॉर्निंग वॉक पर जाना शुरू कर दिया है. इस दौरान गर्मी से परेशान लोगों को बदलते मौसम में ठंडी हवा का आनंद लेने को मिला. दिल्ली में गुरुवार दोपहर को धूप भी छाई रही.

गुरुवार से गर्मी के प्रकोप से राहत मिलने की उम्मीद



मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि दिल्ली एनसीआर में गुरुवार से गर्मी का प्रकोप कम हो सकता है. इसके साथ ही शुक्रवार से यहां रहने वाले के लोगों को लू के थपेड़ों से मुक्ति मिलने का पूर्वानुमान जताया गया है. बता दें, इस साल लगातार पांच दिनों तक लू का प्रकोप जारी रहा. लॉकडाउन में मिली राहत के बाद बढ़ती गर्मी ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया.



दिल्ली मौसम अपडेट, दिल्ली एनसीआर मौसम अपडेट, मौसम अपडेट, मौसम विभाग, Delhi Weather Update, Delhi NCR Weather Update, Delhi News, Delhi NCR News, Weather Update, Weather Department
28 मई तक इस भयंकर गर्मी से राहत मिलने की कोई भी उम्मीद नहीं है.


 

अगले तीन दिनों तक छाए रह सकते हैं बादल
skymetweather ने बताया था कि 28 मई तक इस भयंकर गर्मी से राहत मिलने की कोई भी उम्मीद नहीं है. दरअसल, इसका कारण इन दो दिनों में किसी भी मौसमी परिवर्तन उत्तर भारत को प्रभावित करता नहीं दिख रहा था. हालांकि, 28 मई की रात एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर में आंशिक बादल छाने की उम्मीद जताई गई थी. संभावना जताई जा रही है कि 29 मई को बारिश भी हो सकती है. इस दौरान 29 से 31 मई के बीच बादलों का आना-जाना लगा रहेगा और कुछ जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है.

तापमान में दर्ज की जा सकती है गिरावट
इस बारिश के कारणतापमान में गिरावट दर्ज होने की उम्मीद जताई जा रही है. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिल सकती है.

 

ये भी पढ़ें:  सावधान! दिल्ली की ओर बढ़ रहा टिड्डियों का दल, ग्रीन इलाकों पर खतरा बरकरार!
First published: May 28, 2020, 1:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading