दिल्ली नगर निगम के अस्पतालों के डॉक्टरों को मिली लंबित सैलरी, हड़ताल खत्म कर काम पर लौटे

एनडीएमसी संचालित अस्पतालों और हिंदू राव अस्‍पताल के डॉक्‍टर लंबे समय से अपने लंबित वेतन को लेकर हड़ताल पर थे (फाइल फोटो)
एनडीएमसी संचालित अस्पतालों और हिंदू राव अस्‍पताल के डॉक्‍टर लंबे समय से अपने लंबित वेतन को लेकर हड़ताल पर थे (फाइल फोटो)

बुधवार को नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (NDMC) के कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया. डॉक्टरों को सितंबर तक की उनकी लंबित सैलरी जारी कर दी गई है जिसके बाद वो अब पूर्व की भांति फिर से ड्यूटी पर उपलब्ध रहेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 5:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले तीन महीनों से लंबित वेतन (Pending Salary) की मांग को लेकर नॉर्थ दिल्ली नगर निगम संचालित अस्पतालों के डॉक्टरों की हड़ताल (Doctors Strike) खत्म हो गई है. बुधवार को नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (NDMC) के कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया. डॉक्टरों को सितंबर तक की उनकी लंबित सैलरी जारी कर दी गई है जिसके बाद वो अब पूर्व की भांति फिर से ड्यूटी पर उपलब्ध रहेंगे.

बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा के बाद अपसी सहमति से कई फैसले लिए गए. इसमें नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले सभी अस्पतालों के डॉक्टरों का सितंबर महीने तक का वेतन बुधवार को मुख्यालय द्वारा रिलीज कर दिया जाएगा. एनडीएमसी के मेयर जय प्रकाश ने बताया कि अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, टेक्निशियन और वॉर्ड बॉय की सितंबर तक सैलरी उनके अकाउंट में दे दी गई है.






बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अब से हर महीने डॉक्टरों को उनकी सैलरी टाइम से मिल जाएगी. पिछले कुछ दिनों से जब डॉक्टर हड़ताल पर थे, उनकी गिनती छुट्टियों में नहीं की जाएगी. हड़ताल वाले दिनों पर डॉक्टरों को ऑन ड्यूटी माना जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज