Delhi News: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 70 हजार में बेच रहे थे एक इंजेक्‍शन

तीनों आरोपियों की पहचान लिखित गुप्‍ता, अनुज जैन और आकाश वर्मा के तौर पर की गई है.

तीनों आरोपियों की पहचान लिखित गुप्‍ता, अनुज जैन और आकाश वर्मा के तौर पर की गई है.

Delhi Corona News: कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मामले के बीच रेमडेसिविर की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में इसकी जमकर कालाबाजारी भी की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते हालात बहुत ही भयावह हो चुके हैं. रोज हजारों की तादाद में नए संक्रमित सामने आ रहे हैं और दर्जनों लोगों की रोजाना मौत हो रही है. इस बीच, शहर में कोरोना संक्रमण में काम आने वाली दवाओं की कालाबाजारी भी बढ़ गई है. खासतौर पर रेमडेसिविर (Ramdesvir) का एक इंजेक्‍शन हजारों रुपये में बिक रही है. दिल्‍ली पुलिस ने रेमडेसिविर की ब्‍लैकमार्केंटिंग करने वाले ऐसे ही तीन आरोपियों को दबोचा है. इनके पास से रेमडेसिविर की 7 इंजेक्‍शन भी बरामद की गई है. दिल्‍ली पुलिस का कहना है कि ये लोग एक इंजेक्‍शन 70 हजार रुपये में बेच रहे थे.

तीनों आरोपियों की पहचान लिखित गुप्‍ता, अनुज जैन और आकाश वर्मा के तौर पर की गई है. लिखित और अनुज चांदनी चौक इलाके में दवा की दुकान चलाते हैं, जबकि आकाश पेशे से ज्‍वेलर हैं. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही इस रैकेट में शामिल अन्‍य लोगों का पता लगाने के लिए जांच भी शुरू कर दी गई है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की मांग भी काफी बढ़ गई है. ऐसे में कालाबाजारी में संलिप्‍त लोग इसका फायदा उठाते हुए इंजेक्‍शन को काफी ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं.

बता दें कि 25 अप्रैल को भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रान्च ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. यह इंजेक्शन कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित लोगों के इलाज में मददगार है और इसकी काफी मांग है. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के हापुड़ निवासी आलोक त्यागी, गाजियाबाद निवासी अभिषेक और नोएडा निवासी सोमेल गुप्ता के रूप में हुई है. इन तीनों को रविवार सुबह पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी रेमडेसिविर के एक इंजेक्शन का सौदा 40 हजार रुपये में कर रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज