Home /News /delhi-ncr /

delhi news 5 congress leaders join aap ahead of rajinder nagar by polls

दिल्ली: राजेन्द्र नगर उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 5 नेता हुए AAP में शामिल

राजेन्द्र नगर उपचुनाव से पहले कांग्रेस के पांच नेता आप में शामिल (सांकेतिक तस्वीर)

राजेन्द्र नगर उपचुनाव से पहले कांग्रेस के पांच नेता आप में शामिल (सांकेतिक तस्वीर)

राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दिल्ली के राजेन्द्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के पांच नेता शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

नई दिल्ली: दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव का कौन सिकंदर बनेगा इसका फैसला 23 जून की वोटिंग में साफ हो जाएगा. हालांकि, उससे पहले राजनीतिक पार्टियों ने जीत सुनिश्चित करने के लिए दांव-पेच खेलना शुरू कर दिया है. राजेंद्र नगर उपचुनाव से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दिल्ली के राजेन्द्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के पांच नेता शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

दिल्ली कैंट सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2015 और 2020 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके संदीप तंवर आप के वरिष्ठ नेता एवं सांसद संजय सिंह और राजेन्द्र नगर से पार्टी उम्मीदवार दुर्गेश पाठक की उपस्थिति में आप में शामिल हुए. आप के अनुसार दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य राजकुमार शर्मा, युवा कांग्रेस कमेटी के करोलबाग जिले के पदाधिकारी सूर्यांश तंवर और रजनीश तंवर तथा दिनेश निर्माण भी आज आप में शामिल हुए.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने 23 जून को होने वाले उपचुनाव से पहले इन नेताओं के आप में शामिल होने को पार्टी के लिए उत्साहवर्धक बताया. उन्होंने कहा कि तंवर दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी रह चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘संदीप तंवर राजेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनकी यहां गहरी पकड़ है. मुझे विश्वास है कि उनके शामिल होने से आम आदमी पार्टी मजबूत होगी और पार्टी उम्मीदवार की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित होगी.’

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दुर्गेश पाठक अगले महीने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इस आशय की जानकारी देने के साथ-साथ आप नेता संजय सिंह ने भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता को उपचुनाव लड़ने और पाठक को हराने की चुनौती भी दी है. पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने पाठक की उम्मीदवारी की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष या पार्टी के अन्य कद्दावर नेताओं ने ”निश्चित हार” के डर के चलते राजेंद्र नगर सीट पर उपचुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर