Delhi News: कोरोना काल में शादी करने में एक और परेशानी, दूल्‍हा-दुल्‍हन के लिए कपड़े मिलने भी मुश्किल

सुरेश बिंदल जो कपड़ा व्यापारी हैं, उनका कहना है की लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार के निर्णय में व्यापारियों के शोषण के अलावा कुछ नहीं है. (सांकेतिक फोटो)

सुरेश बिंदल जो कपड़ा व्यापारी हैं, उनका कहना है की लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार के निर्णय में व्यापारियों के शोषण के अलावा कुछ नहीं है. (सांकेतिक फोटो)

आजकल शादियां बहुत कम हो रही हैं. एक तो lockdown की वजह से क़ानूनी पाबंदी और फिर कोरोना को लेकर लोगों में जान का डर बना हुआ है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) सहित पूरे देश में कोरोना वायरस (Corona virus) का प्रकोप जारी है. रोज कोरोना संक्रमित हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं, सैंकड़ों मरीजों की मौत भी हो रही है. ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है. हालांकि,  लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कुछ पाबंदियों में छूट दी गई है. इसके बावजूद भी अन्य कार्यक्रमों के साथ- साथ खासकर शादियों पर लॉकडाउन का असर पड़ा है. लॉकडाउन का असर यह है कि शादी संबंधी कई सामान मार्केट में नहीं मिलने से विवाह की तिथि कैंसिल हो रही है. हालांकि, जो कुछ शादियां हो भी रही हैं उसमें भी दूल्हा-दुल्हन तक के लिए कपड़े नहीं मिल रहे हैं, क्योकि दुकानें बंद हैं. ये कहना है कपड़े व्यापारियों का.

सुरेश बिंदल जो कपड़ा व्यापारी हैं, उनका कहना है कि लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार के निर्णय में व्यापारियों के शोषण के अलावा कुछ नहीं है. बिंदल ने कहा कि निर्माण कार्य को खोल दिया जाता है, जिससे प्रदूषण भी होता है. लेकिन कपड़े दुकानदारों के कोई राहत नहीं है. जबकि इससे तो प्रदूषण भी नहीं फैलता है.

दुकानें खोलने के बारे में भी सरकार को सोंचना होगा

एक और कपड़ा दुकानदार ज्ञान चंद सिंघला ने कहा कि दुकानदारों को ये उम्मीद थी कि इस बार Odd-even के आधार पर दुकानें खोलने की अनुमति दिल्ली सरकार देगी, लेकिन ये नहीं हुआ. दुकानदारों के हालात ठीक नहीं हैं. स्टाफ़ की सैलरी , बिजली -पानी के चार्ज समेत कई ख़र्चे हैं जो वहन करना अब मुश्किल हो रहा है. सुरेश बिंदल का कहना है कि अगर निर्माण कार्य और फैक्ट्री को खोलने के आदेश दिए जा सकते हैं तो अब दुकानें खोलने के बारे में भी सरकार को सोंचना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज