Home /News /delhi-ncr /

delhi news bjp mp gautam gambhir to open 5 libraries in memory of bhagat singh

शहीद भगत सिंह की याद में गौतम गंभीर करेंगे यह काम, दिल्ली के लिए किया बड़ा ऐलान

 भगत सिंह की स्मृति में पांच पुस्तकालय खोलेंगे सांसद गौतम गंभीर (AFP)

भगत सिंह की स्मृति में पांच पुस्तकालय खोलेंगे सांसद गौतम गंभीर (AFP)

Gautam Gambhir to open 5 libraries: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने भगत सिंह (Bhagat Singh) की पुण्यतिथि पर बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी की याद में अपने निर्वाचन क्षेत्र में पांच पुस्तकालय स्थापित करने की घोषणा की. ये पुस्तकालय (library) कंप्यूटर और वाई-फाई सुविधा से लैस और एक समय में 50 लोगों के बैठने की क्षमता वाले होंगे. ये सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने भगत सिंह (Bhagat Singh) की पुण्यतिथि पर बुधवार को स्वतंत्रता सेनानी की याद में अपने निर्वाचन क्षेत्र में पांच पुस्तकालय स्थापित करने की घोषणा की. ये पुस्तकालय (library) कंप्यूटर और वाई-फाई सुविधा से लैस और एक समय में 50 लोगों के बैठने की क्षमता वाले होंगे. ये सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे.

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir News) ने घोषणा की, ‘मुझे पूर्वी दिल्ली में शहीद भगत सिंह जन पुस्तकालय के शुभारंभ की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है. इसका नाम मेरे आदर्श शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा गया है, क्योंकि उन्होंने औपनिवेशिक ब्रिटिश साम्राज्य का राज खत्म करने के लिए ज्ञान और शिक्षा को एक हथियार बनाया.’

    भाजपा सांसद के अनुसार, समाचार पत्रों के साथ-साथ भारत के स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा रहे देशभक्तों व प्रसिद्ध भारतीय राजाओं पर पुस्तकों को पुस्तकालयों में उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि लोगों को उनके इतिहास से अवगत कराया जा सके.

    सांसद ने एक बयान में कहा, ‘विज्ञान, समसामयिक विषयों से संबंधित किताबें भी रखी जाएंगी. ये पुस्तकालय सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुले रहेंगे और इसमें कंप्यूटर और वाई-फाई की सुविधा भी होगी, ताकि गरीब बच्चे वहां से अपना स्कूल का काम कर सकें.’ बयान के मुताबिक, पुस्तकालयों को खोले जाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

    Tags: Delhi news, Gautam gambhir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर