होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi News: पूर्वी दिल्ली में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 12 महिलाएं सहित 84 गिरफ्तार

Delhi News: पूर्वी दिल्ली में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 12 महिलाएं सहित 84 गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ है.(सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ है.(सांकेतिक फोटो)

पुलिस (Police) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कथित कॉल सेंटर में कार्यरत 12 ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके (Jagatpuri Area) में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर (Fake International Call Center) का भंडाफोड़ किया गया. और अमेरिका में ‘अमेजन’ के हजारों ग्राहकों को उनकी समस्याएं सुलझाने के नाम पर ठगने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार (84 People Arrested) किया गया. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कथित कॉल सेंटर में कार्यरत 12 महिलाएं, कॉल एजेंट, ‘एडमिनिस्ट्रेटर’, सीनियर ‘एडमिनिस्ट्रेटर’ और ‘केयरटेकर’ शामिल हैं. आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।.पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे.

    उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है. पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुन्दरम ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जगतपुरी क्षेत्र में टाइल्स मार्केट में अवैध रूप से एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ है.

    ऐसे ही एक मामले में उसे गिरफ्तार किया था
    बता दें कि बीते दिनों बाहरी-उत्तरी जिले की शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने रोहिणी सेक्टर 11 के जीएस मॉल में चल रहे फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया था. ठगी का पैसा आरोपितों तक हवाला के जरिये ही पहुंच रहा था. काल सेंटर से सरगना समेत 24 युवकों व छह युवतियों को पकड़ा गया था. आरोपित रोहिणी में बैठकर कर चोरी का हवाला देकर ब्रिटेन के लोगों को ठगते थे. सरगना पीतमपुरा निवासी परविंदर उर्फ बबलू अपने तीन दोस्तों तिलक नगर निवासी गगनदीप, माडल डाउन निवासी मंथन अरोड़ा व उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कमला नगर निवासी परमजीत के साथ मिलकर इस काल सेंटर को चलाता था. परविंदर को पिछले वर्ष नवंबर में भी प्रसाद नगर थाना क्षेत्र में काल सेंटर चलाने के मामले में दबोचा गया था. इसके अलावा स्पेशल सेल ने भी पहले ऐसे ही एक मामले में उसे गिरफ्तार किया था.

    Tags: Call Center, Crime News, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें