होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली सरकार के खिलाफ एक और जांच के आदेश, पावर सब्सिडी पर LG ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली सरकार के खिलाफ एक और जांच के आदेश, पावर सब्सिडी पर LG ने मांगी रिपोर्ट

की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान एक बार फिर से देखने को मिल रही है.

की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान एक बार फिर से देखने को मिल रही है.

Delhi News: ऐसे समय पर जांच के आदेश दिए गए हैं, जब राजभवन और सरकार में कई मुद्दों पर टकराव चल रहा है. इससे पहले एलजी के ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान एक बार फिर से देखने को मिल रही है. एलजी विनय सक्सेना ने अब सरकार के खिलाफ एक और जांच के आदेश दिए हैं. एलजी विनय सक्सेना ने पावर सब्सिडी पर जांच करने के आदेश दिए हैं. बीएसईएस को दी जा रही पावर सब्सिडी में कथित गड़बड़ियों को लेकर एलजी ने मुख्य सचिव से एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट मांगी है.

दरअसल, दिल्ली सरकार बिजली उपभोक्ताओं को बिजली पर सब्सिडी देती है. 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाती है. महीने में 201 से 400 यूनिट तक बिजली खपत पर 50 फीसदी सब्सिडी मिलती है. उपभोक्ताओं की बजाय सरकार बिजली कंपनियों को सरकारी खजाने से इस बिल का भुगतान करती है. लेकिन अब इसमें एलजी ने बिजली सब्सिडी में कथित अनियमितता की जांच का आदेश दिए हैं.

पहले से ही चल रही तकरार

ऐसे समय पर जांच के आदेश दिए गए हैं, जब राजभवन और सरकार में कई मुद्दों पर टकराव चल रहा है. इससे पहले एलजी के आदेश पर ही दिल्ली में कथित शराब घोटाले की सीबीआई जांच चल रही है. हाल ही में वक्फ बोर्ड  में कथित भर्ती घोटाले को लेकर ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान को भी गिरफ्तार किया गया था. सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 4 महीने से मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं. लगातार उपराज्यपाल और सरकार में तनातनी देखने को मिल ही जाती है.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi News Alert, Power Crisis

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें