Home /News /delhi-ncr /

delhi news three accused held for corruption during aiims entrance acquitted

दिल्ली: कोर्ट ने भ्रष्टाचार के 3 आरोपियों को किया बरी, AIIMS एंट्रेंस एग्जाम में पेपर लीक का है मामला


दिल्ली: कोर्ट ने भ्रष्टाचार के 3 आरोपियों को किया बरी, AIIMS एंट्रेंस एग्जाम में पेपर लीक का है मामला (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली: कोर्ट ने भ्रष्टाचार के 3 आरोपियों को किया बरी, AIIMS एंट्रेंस एग्जाम में पेपर लीक का है मामला (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली की एक अदालत ने एम्स द्वारा आयोजित एमडी/एमएस/एमडीएस के लिए ऑल इंडिया पीजी इंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एमडी/एमएस/एमडीएस के लिए परीक्षा का पेपर लीक करने के आरोप में तीन लोगों को बरी कर दिया है. इन तीनों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित एम्स की प्रवेश परीक्षा में पेपर लीक कराने के तीन आरोपियों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की एक अदालत ने एम्स द्वारा आयोजित एमडी/एमएस/एमडीएस के लिए अखिल भारतीय पीजी प्रवेश परीक्षा यानी ऑल इंडिया पीजी इंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एमडी/एमएस/एमडीएस के लिए परीक्षा का पेपर लीक करने के आरोप में तीन लोगों को बरी कर दिया है. इन तीनों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, भ्रष्टाचार के मामले में मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार ने आरोपी पवन ठाकुर, श्रीकांत और मुकेश कुमार को आरोपमुक्त करते हुए बरी कर दिया. उन पर आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी) और 474 (जालसाजी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि इस बात का रत्ती भर भी सबूत नहीं है कि आरोपी एक-दूसरे को जानते थे. कोर्ट ने 20 अप्रैल को अपने आदेश में कहा कि आरोपियों के बीच किसी भी साजिश के संबंध में किसी गवाह ने गवाही नहीं दी है. कोर्ट ने आगे कहा कि साजिश के आरोप को साबित करने के लिए आरोपियों के कथित डिस्क्लोजर वाले बयानों को सबूत के रूप में नहीं माना जा सकता है.

अदालत ने कहा कि अभियोजन पक्ष किसी भी आरोपी के खिलाफ किसी भी आरोप को उचित संदेह से परे साबित करने में विफल रहा है. बता दें कि एम्स की प्रवेश परीक्षा के दौरान पेपर लीक का मामला सामने आया था, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई थी.

Tags: Aiims delhi, Delhi news

अगली ख़बर