Home /News /delhi-ncr /

क्‍या पाक आतंकी अशरफ उगलेगा कई और राज? खुद पुल‍िस कम‍िश्‍नर अस्‍थाना करेंगे पूछताछ

क्‍या पाक आतंकी अशरफ उगलेगा कई और राज? खुद पुल‍िस कम‍िश्‍नर अस्‍थाना करेंगे पूछताछ

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 40 वर्षीय एक पाकिस्तानी आतंकी अशरफ उर्फ अली को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 40 वर्षीय एक पाकिस्तानी आतंकी अशरफ उर्फ अली को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

Delhi Latest News: बुधवार को एनआईए, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और आर्मी इंटेलिजेंस स्पेशल सेल के दफ्तर में आतंकी अशरफ उर्फ अली से पूछताछ करने आएंगी और उसके जम्मू कश्मीर में जाने के साथ ही वहां पर साजिश का पता लगाएगी. सूत्रों के मुताबिक, आतंकी से आज यानी बुधवार को पूछताछ में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना भी शामिल हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 40 वर्षीय एक पाकिस्तानी आतंकी अशरफ उर्फ अली को ग‍िरफ्तार क‍िया है. पूछताछ के दौरान उसने खुलासा क‍िया है क‍ि उसके द्वारा जम्मू कश्मीर में भी बम धमाके और हथियार सप्लाई क‍िए थे. सूत्रों के मुताबिक, वह काफी समय जम्मू कश्मीर में रहा है,जिसके बाद आज यानी बुधवार को एनआईए, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और आर्मी इंटेलिजेंस स्पेशल सेल के दफ्तर में आतंकी से पूछताछ करने आएंगी और उसके जम्मू कश्मीर में जाने के साथ ही वहां पर साजिश का पता लगाएगी. सूत्रों के मुताबिक, आतंकी से आज यानी बुधवार को पूछताछ में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना भी शामिल हो सकते हैं.

वहीं द‍िल्‍ली पुल‍िस को अशरफ से पूछताछ करने के ल‍िए उसे दो हफ्ते हिरासत में भेजने का आदेश द‍िल्‍ली की अदालत ने मंगलवार को द‍िया था, जिसे कथित तौर पर आतंकी वारदात को अंजाम देने और आईएसआई से संबंध रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के निवासी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया था और पुलिस ने उसके पास से हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किये थे. आरोपी को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की अदालत में पेश किया गया और पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी को 14 दिन हिरासत में रखने का अनुरोध किया.

पुलिस ने कहा कि आरोपी बांग्लादेश से होकर भारत आया था और फर्जी दस्तावेजों के जरिये पहचान पत्र बनवाने के बाद से वह देश में 10 साल से रह रहा था. पुलिस ने कहा कि आरोपी खुद को मौलाना बताता है और उसे सोमवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार, आरोपी की स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसे भर्ती किया और छह महीने का प्रशिक्षण दिया.

पुलिस ने कहा कि अशरफ आईएसआई के अपने आका के संपर्क में है जिसका नाम उसने नासिर बताया है और उसे आतंकी साजिश की जानकारी मिलने वाली थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने 10 साल में पांच छह बार अपना ठिकाना बदला.

Tags: Delhi news, Pakistan terrorist arrested, Rakesh asthana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर