Assembly Banner 2021

दिल्‍ली: नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर सील, वाहनों की लगी लंबी कतार

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने मंगलवार की रात दिल्ली-नोएडा सीमा को सील कर दिया था.

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने मंगलवार की रात दिल्ली-नोएडा सीमा को सील कर दिया था.

Delhi-Noida Border Sealed: बॉर्डर सील किए जाने के बाद केवल दूध फल सब्जियों की गाड़ियां और कोविड के इलाज में लगे डॉक्टर इत्यादि लोगों को आने दिया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल. वाई ने लॉकडाउन (Lockdown) को और सख्‍त करते हुए नोएडा और दिल्ली (Noida and Delhi) के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की खातिर बॉर्डर सील कर का आदेश जारी किया. जिसके बाद तत्काल रूप से आदेश का पालन भी किया गया. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख जिला प्रशासन लॉकडाउन के नियमों को और कड़ाई से लागू करने पर अमल कर रहा है. इसके तहत मंगलवार को प्रशासन ने नोएडा से दिल्ली आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया. जिलाधिकारी की ओर से जारी इस बाबत आदेश में कहा गया है कि COVID-19 को यूपी सरकार ने आपदा के तौर पर घोषित किया है. ऐसे में बुधवार को नोएडा गेट पर गाड़ियों की लम्बी कतार देखने को मिली.

ग़ाज़ियाबाद जिले में दिल्ली से आने वाली गाड़ियों पर सख्ती
बॉर्डर सील किए जाने के बाद केवल दूध फल सब्जियों की गाड़ियां और कोविड के इलाज में लगे डॉक्टर इत्यादि लोगों को आने दिया जा रहा है. बाक़ी गाड़िया वापस दिल्ली भेज रहे हैं. वहीं ऐसा ही हाल कौशाम्बी बॉर्डर पर भी देखने को मिला जहां ग़ाज़ियाबाद जिले में दिल्ली से आने वाली गाड़ियों पर सख्ती बढ़ा दी गयी है. बताया जा रहा है कि अगर यहां दाखिल होना है तो नया पास बनवाकर आना होगा. इस सूचना का एक बैनर लगा दिया है.

 



नोएडा से दिल्ली आने-जाने पर प्रतिबंध
पिछले कुछ दिनों से देखा गया है कि नोएडा में ऐसे व्यक्तियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है, जिनका संबंध किसी न किसी कारण से दिल्ली से रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा देखते हुए अगले आदेश तक नोएडा से दिल्ली आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिला प्रशासन ने मंगलवार से ही इस नए प्रतिबंध पर अमल शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने पर भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगा चुका है.

इन लोगों को मिलेगी छूट

1- COVID-19 सेवाओं से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी, जिनके पास दिल्ली और यूपी सरकार द्वारा जारी वैध पास होंगे.
2- जरूरी सामग्री लाने-ले जाने वाले हल्के या भारी वाहनों को भी इस आदेश के तहत छूट दी गई है,लेकिन अगर इन वाहनों में सवारी ढुलाई की गई, तो उसे तत्काल जब्त कर लिया जाएगा.
3- दिल्ली से नोएडा आने-जाने वाले एंबुलेंस को भी छूट मिलेगी.
4- भारत सरकार के कार्यालयों के उपसचिव और इससे ऊपर के अधिकारी, जिनके पास वैध पास होंगे.
5- मीडियाकर्मी, जिन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, जिला सूचना अधिकारी द्वारा पास जारी किए गए हैं, उन्हें भी छूट मिलेगी.
6- विशेषज्ञ डॉक्टर जो नोएडा के अस्पतालों में कार्यरत हैं और जिनकी सूची सीएमओ पुलिस कमिश्नर को देंगे, उन्हें भी आने-जाने की छूट रहेगी.
ये भी पढ़ेंः Corona warriors का दर्दः डर मौत से नहीं लगता, बस मरने के बाद....
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज