दिल्ली हिंसा की चपेट में आये टायर मार्केट में फिर लौटी रौनक!
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली हिंसा की चपेट में आये टायर मार्केट में फिर लौटी रौनक!
दिल्ली हिंसा में बर्बाद हुई दुकानों में फिर से रौनक लौटने लगी है.

सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली (Delhi) में भड़की हिंसा ने कई कारोबारियों की मुसीबत बढ़ा दी थी, लेकिन अब इनकी जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली (Delhi) में भड़की हिंसा ने कई कारोबारियों की मुसीबत बढ़ा दी थी, लेकिन अब इनकी जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगी है. इनमें से एक टायर मार्केट भी है. इस मार्केट में टायर दुकान में फिर से रौनक लौटने लगी है. हिंसा में बर्बाद हो चुकी दुकानों का दोबारा निर्माण किया गया है. नार्थ ईस्ट में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद गोकलपुरी में टायर मार्किट को आग लगा दी गयी और कुछ को लूटा गया था. ऐसी 97 दुकानों को गैर सरकारी संगठनों की मदद से बनाया गया है.

हिंसा के बाद से बंद सभी दुकानों को बीते शुक्रवार को खोल दिया गया. पहले की तरह अब ये बाजार फिर सज गया है. टायर मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष राशिद खान ने बताया कि 97 दुकानें फिर से बीते शुक्रवार से फिर से खुल गई हैं. एक और दुकानदार हाजी रमजुद्दीन ने बताया की जमीयत उलेमा ए हिंद की तरफ से इन दुकानों को बनवाया गया है. सरकार की तरफ से अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिला है. सिर्फ 3-4 लोगों को अभी तक मुआवज़ा मिला है.

ये भी पढ़ें: आनंद कुमार की सुपर-30 जैसी ही है देशराज वर्मा की कोचिंग, गरीब बच्चे यहां हासिल कर रहे 90% से ज्यादा अंक



आवेदन मिल रहे हैं
सरकारी मदद ना मिलने पर नार्थ ईस्ट ज़िले की डीएम शशि कौशल ने बताया कि अभी तक हमें 118 आवेदन मिले हैं. लॉकडाउन से पहले 4-5 लोगों को मुआवज़ा मिल चुका है. लॉकडाउन और कोरोना की वजह से ये प्रक्रिया रुक गयी थी, जिसे अब दोबारा शुरू किया गया है. बहुत जल्द इन मामलों का निस्तारण कर दिया जाएगा. बता दें कि की सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन हो रहे थे. इसी दौरान फरवरी में सांप्रदायिक हिंसा हो गई. इसमें कई लोगों को नुकसान हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading