दिल्ली में कोरोना से सुधर रहे हालात, 2 महीने में पहली बार अस्पताल में भर्ती से ज्यादा हुए डिस्चार्ज

16 मई से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या एक हजार से कम है. (सांकेतिक फोटो)

16 मई से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या एक हजार से कम है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Corona Update: अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी की वजह से दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में बीते करीब दो महीने में पहली बार, दैनिक आधार पर संक्रमण से मुक्त होकर अस्पताल से छुट्टी पाने वाले मरीजों की संख्या, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों से अधिक रही. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 14 मई से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की तुलना में अस्पताल से छुट्टी पाने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है. अधिकारियों के मुताबिक, संक्रमण के मामलों में कमी की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है.

आंकड़ों के अनुसार, 16 मई से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या एक हजार से कम है. 29 अप्रैल को एक दिन में 1993 मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया था. यह करीब दो महीने में पहली बार है कि अस्पताल में भर्ती होने वालों की तुलना में कोविड से उबर कर अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या ज्यादा है. आंकड़ों के मुताबिक, एक से पांच अप्रैल के बीच जब दैनिक मामले पांच हजार से कम थे. तब दैनिक आधार पर अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की तुलना में भर्ती होने वालों की संख्या ज्यादा थी.

शुक्रवार को कोरोना वायरस के 3231 नए मामले आए

आंकड़ों के अनुसार, 14 मई को कोविड के 1256 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया गया जबकि 1331 को अस्पतालों से छुट्टी दी गई. दिल्ली में 20 मई को अस्पताल में 560 मरीजों को भर्ती किया गया जबकि 978 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. अगले दिन 1052 मरीज अस्पताल में दाखिल हुए जबकि 1379 को अस्पताल से छुट्टी दी गई. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 3231 नए मामले आए जो पांच अप्रैल के बाद सबसे कम है जब 3548 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज