Home /News /delhi-ncr /

प्रदूषण-कोविड को लेकर अभिभावक परेशान, दिल्‍ली में 29 से स्‍कूल खोलने का विरोध

प्रदूषण-कोविड को लेकर अभिभावक परेशान, दिल्‍ली में 29 से स्‍कूल खोलने का विरोध

दिल्‍ली में 29 से स्‍कूलों को खोलने का फैसला किया गया है.

दिल्‍ली में 29 से स्‍कूलों को खोलने का फैसला किया गया है.

कोविड और प्रदूषण दोनों ही फेफड़ो पर प्रभाव डालते हैं. ऐसे में वे अभिभावक जिनके बच्चे संवेदनशील और एलर्जिक हैं, उन्हें स्कूलों के खुलने पर बच्चों के बीमार होने की चिंता है. राजस्थान जयपुर, उड़ीसा और तेलंगाना में 100 से ज्यादा बच्चों के कोरोना संक्रमण की खबरें लगातार आ रही हैं जो दिल्ली के पेरेंट्स को और परेशान कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के चलते बंद किए गए स्‍कूलों को फिर खोलने के आदेश के बाद अभिभावक फिर से परेशान हो गए हैं. 29 नवंबर से स्‍कूल खोलने के दिल्‍ली सरकार के फैसले के बाद अभिभावक (Parents) बच्‍चों को लेकर चिंतित हैं और स्‍कूल खुलने का विरोध जता रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को 29 नवंबर से खोलने का निर्णय ये एक बार फिर से जल्दबाजी में लिया गया है. अधिकतर पेरेंट्स इस निर्णय के विरोध में हैं क्योंकि एक तरफ जहां कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते केसेज आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ खतरनाक वायु प्रदूषण से दिल्ली जूझ रही है.

    दिल्‍ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्‍यक्ष अपराजिता गौतम का कहना है कि कोविड और प्रदूषण (Covid and Pollution) दोनों ही फेफड़ो पर प्रभाव डालते हैं. ऐसे में वे अभिभावक जिनके बच्चे संवेदनशील और एलर्जिक (Allergic) हैं, उन्हें स्कूलों के खुलने पर बच्चों के बीमार होने की चिंता है. राजस्थान जयपुर, उड़ीसा और तेलंगाना में 100 से ज्यादा बच्चों के कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की खबरें लगातार आ रही हैं जो दिल्ली के पेरेंट्स को और परेशान कर रही हैं.

    अपराजिता ने कहा कि उनका मानना है कि अगर सरकार कुछ दिन और रुककर स्कूलों को खोलने का फैसला करती है और स्कूल बसों को भी चलाने का निर्णय लेती है तो ज्‍यादा बेहतर होगा. ऐसे में पेरेंट्स भी बिना चिंता के अपने बच्चों को फिर से स्‍कूलों में भेज पाएंगे. बता दें कि दिल्‍ली में प्रदूषण स्‍तर कम होने के बाद दिल्‍ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने 29 से स्‍कूल खोलने के फैसले की जानकारी दी है. साथ ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म किए जाने की बात कही.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi news, Delhi School Reopen, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर