अभिभावकों की पहली से 8वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की मांग, CM केजरीवाल के घर के पास किया प्रदर्शन

अभिभावकों के समूह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बंद पहली से आठवीं कक्षा के स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की है (फाइल फोटो)

अभिभावकों के समूह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बंद पहली से आठवीं कक्षा के स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की है (फाइल फोटो)

दिल्ली राज्य पब्लिक स्कूल प्रबंधन संघ के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी अभिभावकों ने कहा कि आंगनबाड़ियों, अदालतों और नौंवी से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए कक्षाओं का संचालन फिर से शुरू हो गया है, इसलिए प्राथमिक कक्षाओं (Primary Schools Reopen) को भी फिर से शुरू किया जाना चाहिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 7:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अभिभावकों के एक समूह ने दिल्ली (Delhi) में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोले जाने की मांग की है. इसको लेकर उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास के निकट प्रदर्शन किया. दिल्ली राज्य पब्लिक स्कूल प्रबंधन संघ के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी अभिभावकों ने कहा कि आंगनबाड़ियों, अदालतों और नौंवी से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए कक्षाओं का संचालन फिर से शुरू हो गया है, इसलिए प्राथमिक कक्षाओं को भी फिर से शुरू किया जाना चाहिए.

संघ के अध्यक्ष आर.सी जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार को माता-पिता को ऑनलाइन शिक्षण जारी रखने के साथ ही अपने बच्चों को स्कूल भेजने का विकल्प देना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार को एक एसओपी जारी करनी चाहिए, जो अपने बच्चों को ऑफलाइन कक्षाओं में भेजना चाहते हैं और उन्हें कुछ दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए, और बाकी ऑनलाइन माध्यम से जारी रख सकते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश की राजधानी दिल्ली में पिछले वर्ष मार्च से शिक्षण संस्थान बंद हैं. हालांकि कोरोना मामलों में कमी आने के बाद अब दिल्ली में शैक्षणिक संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का काम शुरू हो गया है. (भाषा से इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज