• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली के पीरागढ़ी में बैटरी फैक्ट्री में भीषण आग, धमाके से बिल्डिंग गिरी, 14 लोग बचाए गए

दिल्ली के पीरागढ़ी में बैटरी फैक्ट्री में भीषण आग, धमाके से बिल्डिंग गिरी, 14 लोग बचाए गए

भीषण आग लगने के बाद वहां रखी बैटरियों में धमाका हो गया जिससे फैक्टी की बिल्डिंग ढह गई (फोटो: पीटीआई)

भीषण आग लगने के बाद वहां रखी बैटरियों में धमाका हो गया जिससे फैक्टी की बिल्डिंग ढह गई (फोटो: पीटीआई)

जानकारी के अनुसार ये आग गुरुवार सुबह चार बजकर 23 मिनट पर लगी. ‌आग लगने की वजहों का फिलहाल पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है

  • Share this:
    नई दिल्ली. गुरुवार तड़के दिल्ली (Delhi) के पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके स्थित ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग (Fire In Delhi) लग गई. आग लगने से अंदर रखे कई बैटरियों में विस्फोट हो गया. धमाके की वजह से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया जिससे उसके नीचे कुछ लोग दब गए. इसके अलावा कुछ दमकलकर्मी भी इसमें घायल हुए हैं. आग की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की पैंतीस गाड़ियां पहुंची हैं. इसके अलावा NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. फिलहाल ये दोनों आग पर काबू पाने में जुटी हैं.

    बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर एक से दो लोग फंसे हो सकते हैं. साथ ही फायरमैन भी इसमें घिरे हुए हैं. फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग और धमाके से इमारत का 75 प्रतिशत हिस्सा गिर गया है. एडिश्नल डीसीपी (आउटर) राजेंद्र सागर ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी तक 14 जख्मी लोगों को बाहर निकाला गया है. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



    जानकारी के अनुसार ये आग गुरुवार सुबह चार बजकर 23 मिनट पर लगी. ‌आग लगने की वजहों का फिलहाल पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है. दमकलकर्मी जब आग को बुझाने का काम कर रहे थे तभी वहां हुए धमाके से इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर गया. फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से आग बुझाने में दिक्कतें पेश आ रही है.



    CM केजरीवाल ने आग में फंसे लोगों के सलामती की प्रार्थना की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग में फंसे लोगों की सलामती की प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि मैं इस पर अपनी नजर बनाए हुए हूं. फिलहाल दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हैं.



    दिसंबर 2019 में हुई थी आग लगने की तीन बड़ी घटनाएं

    बता दें कि बीते दिसंबर महीने में दिल्ली में आग लगने की तीन बड़ी घटनाएं सामने आई थीं जिसमें पचपन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. आठ दिसंबर को आनंद मंडी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. जिससे वहां काम करने वाले 43 मजदूरों की जलने और दम घुटने से मौत हो गई थी. इसके एक हफ्ते बाद शालीमार बाग इलाके में चार मंजिला एक रिहाइशी इलाके में आग लग गई थी. इसमें वहां रहने वाली तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई थी. वहीं तीसरी घटना 23 दिसंबर को किराड़ी इलाके में हुई थी जहां कपड़े के गोदाम में आग लग गई थी. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज