Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: फर्जी वीजा पर पेरिस जा रहे भारतीय यात्री को CISF के जवानों ने एयरपोर्ट पर पकड़ा

दिल्ली: फर्जी वीजा पर पेरिस जा रहे भारतीय यात्री को CISF के जवानों ने एयरपोर्ट पर पकड़ा

बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि सिंह के पासपोर्ट पर लगा वीजा फर्जी था. 
 (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि सिंह के पासपोर्ट पर लगा वीजा फर्जी था. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

अमजोत सिंह को कतर एयरवेज की उड़ान से दोहा के रास्ते पेरिस जाना था. लेकिन इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया.

    नई दिल्ली. सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने कथित तौर पर फर्जी वीजा (Fake Visa) का इस्तेमाल कर पेरिस (Paris) जा रहे एक भारतीय यात्री को सोमवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अमजोत सिंह को कतर एयरवेज की उड़ान से दोहा के रास्ते पेरिस जाना था. लेकिन इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर जांच के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया.

    बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि सिंह के पासपोर्ट पर लगा वीजा फर्जी था. उन्होंने कहा कि यात्री को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है और धोखाधड़ी तथा फर्जीवाड़ा का एक मामला दर्ज किया गया है.

    यात्री कनाडा की फ्लाइट से टोरंटों जा रहे थे
    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि इंद‍िरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने फर्जी वीजा  लगाकर कनाडा (Canada) जाने की कोश‍िश कर रहे दो यात्र‍ियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. दोनों यात्र‍ियों की पहचान संकिर्थ मामुनी वैंकट और सुगुमार कमालाकनन के रूप में हुई है. यह दोनों यात्री कनाडा की फ्लाइट से टोरंटों जा रहे थे.

    दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की
    सीआईएसएफ के अध‍िकार‍ियों के मुताब‍िक, आईजीआई एयरपोर्ट के टर्म‍िनल थ्री पर शन‍िवार रात्र‍ि में साढ़े दस बजे दोनों यात्री पहुंचे थे. अपने पासपोर्ट पर फर्जी वीजा लगवाकर यह दोनों यात्री कनाडा जाने की कोश‍िश में थे. उनकी फ्लाइट रात्र‍ि 12.30 बजे थी जोक‍ि कनाडा एयर की फ्लाइट संख्‍या एसी-43 से टोरंटो के ल‍िए उड़ान भरने वाले थे. इस दौरान सीआईएसएफ की सर्विलांस और इंटेलिजेंस टीम को दोनों की हरकतें संदिग्ध लगीं. इसके बाद टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

    मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
    उनके दस्तावेजों की जांच करने के दौरान पासपोर्ट पर चिपका कनाडा का वीजा स्टीकर नकली लगा. जब स्टीकर की जांच की गई तो वह नकली निकला. पूछताछ करने पर वह कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे सके. इसके बाद दोनों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ फर्जीवाड़े की धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Airport, CISF, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर