दिल्ली: CAB पर प्रदर्शन के चलते बंद हुए थे ये दो मेट्रो स्टेशन, फिर से हुए चालू
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: CAB पर प्रदर्शन के चलते बंद हुए थे ये दो मेट्रो स्टेशन, फिर से हुए चालू
ब्लू लाइन रूट दिल्ली मेट्रो की सबसे बड़ी लाइन है

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के पटेल चौक (Patel Chowk) और जनपथ मेट्रो स्टेशन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के पटेल चौक (Patel Chowk) और जनपथ मेट्रो स्टेशन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया था जोकि अब फिर से यात्रियों के लिए खोल दिया गया है.  बता दें बंद के चलते स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुक रही थी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने दिल्ली पुलिस की सलाह पर यह कदम उठाया था. लेकिन अब पटेल चौक और जनपथ मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एक्जिट दोनों खोल दिए गए हैं.




बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश के कई राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी लोग सड़कों पर उतरे हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई. छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने पहले पानी की बौछार की और फिर आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया.

उधर, यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्रों ने भी शुक्रवार को बिल के विरोध में जुलूस निकाला. छात्रों ने कैंपस से जिला मुख्यालय तक शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि छात्रों के प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन को पहले ही अल्टीमेटम दिया गया था, जिसके बाद एएमयू केंपस में भारी संख्या में पीएसी और आरएएफ के साथ लोकल पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया. तनाव को देखते हुए अलीगढ़ व सहारनुपर में जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं.



ये भी पढ़ें-

CAB को लेकर अलीगढ़ व सहारनपुर में विरोध प्रदर्शन, AMU के छात्रों ने निकाला जुलूस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading