PM मोदी के राज्यों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा पर सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्यों को 18-44 वर्ष उम्र वाले लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात पहले ही कर देनी चाहिए थी (फाइल फोटो)

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्यों को 18-44 वर्ष उम्र वाले लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात पहले ही कर देनी चाहिए थी (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कर कहा, 'हम माननीय सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करते हैं कि उनके दखल के बाद देश भर में हर उम्र हर वर्ग के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध होगी. केंद्र सरकार चाहती तो बहुत पहले यह कर सकती थी लेकिन केंद्र की नीतियों के चलते न राज्य वैक्सीन खरीद पा रहे थे और न केंद्र सरकार दे रही थी'

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्र सरकार देश भर के 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) उपलब्ध करवाएगी. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए यह एलान किया कि अब 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भी केंद्र सरकार राज्यों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देगी. प्रधानमंत्री की इस घोषणा पर विपक्षी पार्टियों की तरफ से प्रतिक्रिया दी जा रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि केंद्र सरकार चाहती तो बहुत पहले यह कर सकती थी.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'हम माननीय सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करते हैं कि उनके दखल के बाद देश भर में हर उम्र हर वर्ग के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध होगी. केंद्र सरकार चाहती तो बहुत पहले यह कर सकती थी लेकिन केंद्र की नीतियों के चलते न राज्य वैक्सीन खरीद पा रहे थे और न केंद्र सरकार दे रही थी.'

18-44 आयु वर्ग के लिए राज्यों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराएगी केंद्र सरकार

इससे पहले, सोमवार शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए भी राज्यों को टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा, और अगले दो सप्ताह में इससे जुड़े दिशा-निर्देश तय कर लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पूरे देश में सभी लिए के मुफ्त टीकाकरण 21 जून से शुरू होने की उम्मीद है.
प्रधानमंत्री ने राज्यों को 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों के लिए भी टीका राज्यों को मुफ्त उपलब्ध कराने संबंधी घोषणा उस वक्त की है जब दिल्ली और पंजाब समेत कई विपक्ष शासित राज्यों की सरकारों ने हाल के महीनों में टीके की कमी और राज्य के स्तर पर टीके की खरीद में दिक्कतों का मुद्दा कई बार उठाया था.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज ये निर्णय लिया गया है कि राज्यों के पास टीकाकरण से जुड़ा जो 25 प्रतिशत काम था, उसकी जिम्मेदारी भी भारत सरकार उठाएगी. ये व्यवस्था आने वाले दो सप्ताह में लागू की जाएगी. इन दो सप्ताह में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर नई गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक तैयारी कर लेंगी.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज