Corona ने दिल्ली पुलिस को दी गहरी चोट, COVID-19 से संक्रमित हुए इतने जवान
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona ने दिल्ली पुलिस को दी गहरी चोट, COVID-19 से संक्रमित हुए इतने जवान
दिल्ली पुलिस के लगभग 83 जवान इस समय कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के लगभग 83 जवान इस समय कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि, उनमें से कुछ ने ठीक होने के बाद ड्यूटी भी जॉइन कर ली है. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार कोविड पॉजिटिव होते जा रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चपेट में आने से पिछले ही दिनों दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक सिपाही अमित राणा की मौत हो गई. कोरोना के कारण दिल्ली पुलिस में मौत की यह पहली घटना है. दिल्ली पुलिस के लगभग 83 जवान इस समय कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि, उनमें से कुछ ने ठीक होने के बाद ड्यूटी भी जॉइन कर ली है. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार कोविड पॉजिटिव होते जा रहे हैं. गुरुवार को भी स्पेशल सेल में तैनात एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं दिल्ली पुलिस के जवानों ने गुरुवार को इंडिया गेट के सामने मोमबत्ती जलाकर अमित राणा को श्रद्धांजलि दी.

दिल्ली पुलिस में कोरोना से हुई पहली मौत
बीते सोमवार की रात को दिल्ली पुलिस के एक सिपाही अमित राणा की अचानक तबियत बिगड़ती है और मंगलवार शाम होते-होते उसकी मौत हो जाती है. इस घटना ने दिल्ली पुलिस को हिला कर रख दिया है. शुरुआत में मृतक जवान की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया था, लेकिन जब बुधवार को उसकी जांच रिपोर्ट आई तो वह शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गाया.


बता दें कि दिल्ली पुलिस का सिपाही अमित कुमार राणा भरत नगर थाने में तैनात था. इसकी ड्यूटी लॉकडाउन के दौरान डाक लाने और ले जाने की थी. मृतक सिपाही का दोस्त नवीन के मुताबिक. 'अमित को सोमवार रात को हल्का बुखार आया था. रात के दो-तीन बजे के आस-पास उसको अचानक ही सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई. हमने कोरोना संक्रमण को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिला. हम उसे तुरंत ही भीमराव अंबेडकर अस्पताल ले गए. अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टरों ने दीपचंद अस्पताल ले जाने को कहा. फिर हम उसको लेकर दीपचद अस्पताल पहुंचे. यहां पर डाॉक्टरों ने दवाई दी और कुछ टेस्ट कराने की बात कही.



अब तक लगभग 83 जवान कोरोना से संक्रमित
मंगलवार को अमित घर में ही क्वारंटीन हो गया. मंगलवार शाम को एक बार फिर से अमित की तबियत बिगड़ने लगी. हमलोग उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

इधर दिल्ली पुलिस के जवान की दुखद मौत पर दिल्ली सरकार ने एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा, 'कोरोना पीड़ित होने के बाद भी अमित राणा अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे.  मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हूं.'

ये भी पढे़ं: कांग्रेस में 'उपेक्षित' सिद्धू का अमरिंदर सरकार पर हमला, कहा- पंजाब की जनता बदलाव करेगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading