लाइव टीवी

JNU के छात्र नेताओं ने साथी प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने के लिये उकसाया: पुलिस
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 10, 2020, 12:30 PM IST
JNU के छात्र नेताओं ने साथी प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने के लिये उकसाया: पुलिस
फोटो सौ. (ANI)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल (Anil Mittal) ने कहा कि पुलिस ने इस दौरान 11 लोगों हिरासत में ले लिया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा के बाद कुलपति को हटाने की मांग को लेकर मंडी हाउस से मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) तक किये गये मार्च पर पुलिस (Police) का बयान सामने आया है. दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि JNU छात्र नेताओं ने अपने साथी प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने के लिये 'उकसाया' जिससे तनाव बढ़ गया. इस कारण राजेन्द्र प्रसाद रोड पर सामान्य यातायात को भी रोकना पड़ा.

मंडी हाउस से छात्रों का मार्च
मित्तल ने कहा कि JNU के छात्रों और शिक्षकों के एक समूह ने मंडी हाउस से राजेन्द्र प्रसाद रोड के रास्ते शास्त्री भवन स्थित मानव संसाधन विकास मंत्रालय तक मार्च किया. शिक्षकों समेत नौ लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मंत्रालय के संयुक्त सचिव से मिलने चला गया.

11 लोगों को लिया हिरासत में

उन्होंने आगे कहा, 'जब तक वे बैठक में रहे तब तक प्रदर्शनकारी शांत रहे. हालांकि, जब बैठक के बाद प्रतिनिधिमंडल बाहर आया तो एक छात्र नेता ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ने के लिये उकसाया. उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया.' उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस दौरान 11 लोगों हिरासत में ले लिया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.

आज फिर होगी मीटिंग
वहीं विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर जगदीश कुमार के इस्तीफे की मांग पर अड़े छात्रों को मानव संसाधन विभाग की तरफ से शुक्रवार को दोपहर बाद मिलने के लिए बुलाया है. इस मुद्दे पर एक दिन पहले छात्रों और विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बातचीत बेनतीजा साबित रही थी.ये भी पढ़ें: JNU कुलपति को हटाने की मांग लेकर सड़कों पर उतरे छात्र, पुलिस ने हिरासत में लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर