लुटेरों के लिए चुराते थे Bike, जब पकड़े गए तो Bikes के लिए थाना भी छोटा पड़ा

पुलिस ने चोरी की बाइक्स से लूट की वारदात करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा किया है.
पुलिस ने चोरी की बाइक्स से लूट की वारदात करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा किया है.

यह नौजवान अच्छी लाइफ स्टाइल जीने और अपनी गर्लफ्रेंड (Girl Friend) को महंगे गिफ्ट देने के लिए बाइक (Bike) चोरी की वारदातों को कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 7:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 12 ऐसे पढ़े-लिखे नौजवानों को गिरफ्तार किया है जो लगातार बाइक (Bike) चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि यह नौजवान कुछ ऐसे गिरोह के लिए बाइक्स लूट (Loot) रहे थे जो चेन स्नेचिंग (Chain snatching) समेत कई बड़ी वारदात करते हैं. इन सभी के पास से 101 बाइक्स बरामद हुई हैं. इतनी बाइक्स देखकर पुलिस भी दंग हैं. बाइक्स खड़ी करने के लिए पुलिस स्टेशन (Police Station) में भी जगह कम पड़ गई. लूटी गईं बाइक में ज्यादातर हाइटेक रेसिंग बाइक्स शामिल हैं. इसी पर वारदात करने के बाद बदमाश उड़न छू हो जाते थे.

बाइकर्स गैंग्स से परेशान थी साउथ-साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस

बीते कुछ वक्त से साउथ और साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस बेहद परेशान थी. उसकी परेशानी की वजह थी बाइकर्स गैंग. यह गैंग बाइक पर ताबड़तोड़ चेन स्नेचिंग और दूसरी वारदातों को अंजाम दे रहे थे. लगातार वारदातों से पुलिस की इज्ज़त पर भी बन आई थी. इसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों का जाल फैला दिया. मुखबिरों के सक्रिय होते ही लूट की एक के बाद एक कड़ी जुड़ने लगी. पुलिस ने सबसे पहले बाइक चोरी करने वालों को पकड़ा. जब वो हत्थे चढ़ गए थे, असल बदमाश भी ज़्यादा देर तक पुलिस से नहीं बच सके.



यह भी पढ़ें- 21 नहीं अब इन 10 Airports से जाएंगी हज 2021 की फ्लाइट, Corona के चलते लिया बड़ा फैसला

यह गिरोह करवाता था बाइक चोरी

दिल्ली पुलिस के अनुसार मोनू कुमार उर्फ सागर और हरि उर्फ कमल के गैंग पहले बाइक्स चोरी-लूट करवाते थे. फिर उन चोरी और लूट की बाइक्स को दिल्ली के बड़े बदमाशों को सस्ते दाम पर बेच देते थे. यह बदमाश उन्हीं चोरी और लूट की बाइक पर चेन स्नेचिंग समेत दूसरी वारदातों को करते थे. अगर इत्तेफाक से बाइक पकड़ी गई या उसका नंबर नोट हो गया तो भी पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाती थी. क्योंकि बाइक चोरी या लूट की होती थी. पुलिस ने मोनू कुमार उर्फ सागर और हरि उर्फ कमल को भी गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज