• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • PMO और MHA में पहुंच बता कर महिलाओं से करता था दोस्ती, 17 लाख डकारने के बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

PMO और MHA में पहुंच बता कर महिलाओं से करता था दोस्ती, 17 लाख डकारने के बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

दि्लली पुलिस ने मेट्रोमोनियल साइट के जरिए महिलाओं को टारगेट करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

दि्लली पुलिस ने मेट्रोमोनियल साइट के जरिए महिलाओं को टारगेट करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार शख्स खुद को पीएमओ (PMO) में सुरक्षा ऑफिसर और गृह मंत्रालय (MHA) तक पहुंच रखने वाला बताकर कई महिलाओं को झांसा दे चुका है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सामने अब तक 4 महिलाओं से धोखाधड़ी की बात सामने आई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो नाम बदल-बदल कर महिलाओं से दोस्ती करता और उनका पैसा डकार जाता. नार्थ वेस्ट दिल्ली के अशोक विहार थाना पुलिस ने मेट्रोमोनियल साइट के जरिए महिलाओं को टारगेट करके धोखाधड़ी करने के आरोप में मुदित नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने कई महिलाओं को झांसा देकर लाखों की रकम डकार ली है. गुरुग्राम की रहने वाली एक पीड़ित महिला इस आरोपी के संपर्क में Shaadi.com के जरिए आई. बीते 7 दिसंबर को ही आरोपी मुदित ने उसे शादी करने के लिए झांसा देकर ईमेल और सोशल Apps के जरिए बातें करने लगा. कभी वो मर्सिडीज और दूसरी लग्जरी गाड़ियों का ट्रैवल कारोबार बताता तो कभी दिल्ली में बड़ी फैक्टरी का मालिक बताता था. इसी झांसे में उसने पीड़ित महिला से व्यापार में घाटे होने का बहाना बनाकर 17 लाख रुपए ले लिए जो पीड़िता ने लोन लिया था.

    महिलाओं से दोस्ती कर लाखों रुपये हजम कर जाता
    डीसीपी नॉर्थ वेस्ट विजयंत आर्य के मुताबिक, 'एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह  के माध्यम से मुदित चावला के संपर्क में आई थी. चावला ने दोस्ती करने के बाद उसके 17 लाख रुपये का चूना लगाया. पूछताछ में हमें पता चला है कि इस शख्स ने चार अलग-अलग मौकों पर पहले भी इसी तरह के चार मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा चुका है. वह नियमित रूप से अपना नाम और पता बदलता रहता है. हमने उसके कब्जे से अलग-अलग नामों से उसकी आईडी और आधार कार्ड भी जब्त किए हैं.'



    गिरफ्तार शख्स खुद को पीएमओ में सुरक्षा ऑफिसर और गृह मंत्रालय तक पहुंच रखने वाला बताकर कई महिलाओं को झांसा दे चुका है. दिल्ली पुलिस को अब तक 4 महिलाओं से धोखाधड़ी की बात सामने आई है, जिसके बाद वो उसे पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो पता चला कि आरोपी का असली नाम अंचित चावला है न कि मुदित चावला.

    ये भी पढ़ें: 22 कैरेट बताकर 18 कैरेट का Gold बेचना अब जूलर्स को पड़ेगा भारी, लागू हुआ ये नियम

    फिलहाल दिल्ली पुलिस गुरुग्राम की महिला की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस  तफ्तीश में पता लगा रही है कि इस काम में उसको कहां-कहां से मदद मिला करता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार शख्स के कई नाम हैं. इसलिए इन नामों का आधार कैसे बनाता था इस बात की खोजबीन की जा रही है.

    (इनपुट-दीपक बिष्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज