अपना शहर चुनें

States

दिल्ली: ISIS के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, 17 मार्च तक पुलिस हिरासत में

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों पति-पत्नी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी चला रहे थे
दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों पति-पत्नी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी चला रहे थे

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि हिरासत में लिए गए पति-पत्नी आईएसआईएस (ISIS) के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े हैं. दोनों पिछले साल अगस्त से दिल्ली के ओखला इलाके में रह रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISKP (आईएसआईएस का खुरासान मॉडयूल) से जुड़े होने के शक में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. दोनों को दिल्ली के ओखला इलाके से हिरासत में लिया गया है. ये दोनों पति-पत्नी बताए जा रहे हैं. वहीं, दिल्ली की एक अदालत ने दंपत्ति को 17 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया.
पुलिस के मुताबिक पति का नाम जहानजेब सामी और पत्नी का नाम हिन्दा बशीर बेग है. दोनों के पास से संवेदनशील सामग्रियां भी बरामद की गई है. पुलिस का कहना है कि दोनों संदिग्ध पति-पत्नी दिल्ली में आत्मघाती हमले की फिराक में थे.हिरासत में लिए गए दोनों पति-पत्नी हैंदिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों पति-पत्नी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी चला रहे थे, जिसका मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी CAA, NRC प्रदर्शन से जोड़ना था. दिल्ली पुलिस ने बताया कि दोनों पति-पत्नी ISIS से जुड़े हैं. दोनों पिछले साल अगस्त महीने से दिल्ली में रह रहे थे. इनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, पति दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता है.
DELHI POLICE ARREST TWO PERSONS, ISIS, ISKP, SUICIDE ATTACKER, आत्मघाती हमलावर, आत्मघाती हमला, इस्लामिक स्टेट, कश्मीर, HUSBAND WIFE ARREST, jammu kashmir, two terrorist associates arrested, okhla, delhi, delhi news, जम्मू कश्मीर, आंतकी, गिरफ्तार, ओखला, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आईएसआईएस,
दिल्ली पुलिस के मुताबिक दोनों पति-पत्नी इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी चला रहे थे
Iskp इस्लामिक स्टेट का पार्ट है. पुलिस के मुताबिक, इन लोगों की एंटी सीएए प्रोटेस्ट करवाने में बड़ी भूमिका है. दोनों जामिया नगर के ओखला विहार में रह रहे थे. पकड़े गए दोनों संदिग्धों से स्पेशल सेल के दफ्तर में IB के एक बड़े अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं.


दिल्ली की उत्‍तर-पूर्वी जिला में पिछले दिनों ही सीएए के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे. पुलिस दंपति को हिरासत में लेकर इनका हिंसा में कोई कनेक्‍शन है या नहीं यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ही बताया था कि इस हिंसा में अब तक कुल 690 मामले दर्ज किए गए हैं और तकरीबन 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है.
ये भी पढ़ें: 



गौतम गंभीर ने अमानतुल्लाह के ट्वीट पर AAP को घेरा- सुंदरकांड का पाठ कराने चले और कुछ सुंदर ना रहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज