लाइव टीवी

गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, 2 और आरोपी गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 8:37 AM IST
गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, 2 और आरोपी गिरफ्तार
इस मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. (फोटो साभार: ANI)

राजधानी दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में कथित तौर पर छेड़छाड़ के मामले (Alleged Casae of Molestation) में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 8:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में कथित तौर छेड़छाड़ के मामले (Alleged Case of Molestation) में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ्तारी मंगलवार को हुई है. एएनआई ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि दिल्ली के गार्गी कॉलेज में एक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के साथ यह घटना हुई थी. पुलिस के अनुसार, इस मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना कॉलेज के उत्सव 'रेवेरी' के दौरान हुई थी.






नशे में धुत लोगों ने की थी अश्लील हरकतें
इस घटना के बारे में छात्राओं ने आरोप लगाया था कि नशे में धुत लोगों ने जबरदस्ती की और उन्हें घसीटा और अश्लील हरकतें कीं. छात्राओं का यह भी आरोप था कि इस दौरान वहां मौजूद कॉलेज के सुरक्षा कर्मचारी और दिल्ली पुलिस के कर्मी मूकदर्शक की तरह वहां खड़े रहे.

सोशल मीडिया पर सुनाई थी आपबीती
उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि घुसपैठियों ने उन्हें धमकी दी और आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. यह घटना तब प्रकाश में आई जब छात्राओं ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती सुनाई.

गार्गी कॉलेज, कथित तौर पर छेड़छाड़, बेल, साकेत कोर्ट, महिला के साथ अत्याचार, Gargi College, alleged case of molestation, bail granted by court, saket, saket court
गार्गी कॉलेज में हुई इस घटना के बाद छात्राओं ने प्रदर्शन किया था. (फाइल फोटो)


सीबीआई से जांच कराने के लिए दायर हुई थी याचिका
इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने संबंधित याचिका पर सुनवाई की थी. हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार, सीबीआई और दिल्ली पुलिस से इस संबंध में जवाब मांगा था. दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और जस्टिस सी. हरिशंकर की पीठ ने दायर याचिका पर नोटिस जारी की थी. 30 अप्रैल तक इन तीनों पक्षों को हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करना है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
बताया जा रहा है कि इस मामले में अब तक गिरफ्तार सभी आरोपी छात्र हैं. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में हौज खास थाने में FIR दर्ज कराई थी. इस मामले में आईपीसी की धारा 452, 354, 509, 34 के तहत मामला दर्ज है.

Gargi College Molestation Case
इस मामले में महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. (ANI)


11 टीमें कर रही हैं जांच
पुलिस ने जानकारी दी थी कि इस मामले में दिल्ली पुलिस 11 टीम कार्य कर रही हैं. पुलिस टेक्निकल डिटेल्स भी जुटा रही है. इसके अलावा दिल्ली के अलावा एनसीआर के कई इलाकों में स्थित यूनिवर्सिटी और कॉलेजों से आरोपियों की पहचान कराने का प्रयास पुलिस कर रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी की शाम को एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इस दौरान वहां मौजूद छात्राओं के साथ अभद्रता और छेड़छाड़ हुई थी. कॉलेज में एक फेस्ट का आयोजन हुआ था. इस फेस्ट में जुबिन नौटियाल का शो होने जा रहा था. इस दौरान वहां गेट पर काफी भीड़ जमा हो गई थी. इसी दौरान इस तरह की घटना हुई थी.

(इनपुट भाषा से भी)

ये भी पढ़ें:

वाराणसी से PM मोदी के निर्वाचन के खिलाफ SC पहुंचे पूर्व BSF जवान तेज बहादुर

जामिया हिंसा: प्रदर्शन में गंवाई थी एक आंख, अब पुलिस के रवैये पर उठाया सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 8:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर