Home /News /delhi-ncr /

delhi police arrested 2 drug smugglers including nigerian heroin worth rs 40 crore seized nodssp

दिल्ली पुलिस ने नाइजीरियाई समेत 2 ड्रग्स तस्करों को किया गिरफ्तार, 40 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार रात को जीटी करनाल रोड पर मुकरबा चौक बस स्टैंड से कुमार को पकड़ा एवं एक बैग से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद की.

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार रात को जीटी करनाल रोड पर मुकरबा चौक बस स्टैंड से कुमार को पकड़ा एवं एक बैग से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद की.

Delhi Police News: पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार रात को जीटी करनाल रोड पर मुकरबा चौक बस स्टैंड से कुमार को पकड़ा एवं एक बैग से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिसे वह पंजाब ले जा रहा था. अधिकारियों के अनुसार कुमार ने पुलिस को बताया कि उसे यह हेरोइन ओबुमुनेमे न्वाचुकक्वु से मिली थी और वह दो वर्षों से पंजाब में हेरोइन की आपूर्ति कर रहा था.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने एक नाइजीरियाई नागरिक समेत दो कथित मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 40 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन बरामद की है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन दोनों की पहचान जनकपुरी के राकेश कुमार (37) और दिल्ली में रह रहे नाइजीरियाई नागरिक ओबुमुनेमे न्वाचुकक्वु (47) के रूप में की गयी है.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार रात को जी टी करनाल रोड पर मुकरबा चौक बस स्टैंड से कुमार को पकड़ा एवं एक बैग से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिसे वह पंजाब ले जा रहा था. अधिकारियों के अनुसार कुमार ने पुलिस को बताया कि उसे यह हेरोइन ओबुमुनेमे न्वाचुकक्वु से मिली थी और वह दो वर्षों से पंजाब में हेरोइन की आपूर्ति कर रहा था.

2 किलो हेरोइन बरामद, 2009 में टूरिस्ट वीजा पर आया था भारत

सिंह के मुताबिक, शनिवार को न्वाचुकक्वु को किराये के एक मकान से गिरफ्तार किया गया. पुलिस जब उसे गिरफ्तार करने गयी थी, तब वह शौचालय में मादक पदार्थ बहाते हुए पाया गया. उसके पास से एक पॉलीबैग से 2.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गयी. अधिकारियों के अनुसार न्वाचुकक्वु के कमरे से कोई पासपोर्ट या यात्रा दस्तावेज नहीं बरामद किया गया. न्वाचुकक्वु ने पुलिस को बताया कि वह 2009 में टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था.

दिल्ली की कूरियर कंपनियों के जरिये अन्य देशों में भी ड्रग्स की सप्लाई करता था

पुलिस ने बताया कि न्वाचुकक्वु को 2012 में स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के मामले में दो अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया था एवं उन्हें 20 साल की कैद की सजा सुनायी गयी थी, लेकिन उसे आठ साल बाद फरवरी, 2020 में रिहा कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक, जेल से बाहर आने के बाद न्वाचुकक्वु फिर अन्य नाइजीरियाई एवं भारतीय नागरिकों के साथ मिलकर दिल्ली एवं पंजाब में मादक पदार्थ की आपूर्ति करने लगा. वह दिल्ली-एनसीआर की कूरियर कंपनियों के जरिये अन्य देशों में भी मादक पदार्थ भेजता था.

Tags: Delhi news, Delhi police, Delhi Police Special Cell

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर