फर्जी CBI अधिकारी बन किया अगवा, मांगी रंगदारी, 5 गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

फर्जी CBI अधिकारी बन किया अगवा, मांगी रंगदारी, 5 गिरफ्तार
demo Pic

पुलिस ने दोनों लोगों को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया है. पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2017, 12:39 PM IST
  • Share this:
दिल्ली के शाहदरा में फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर दो लोगों को अगवा करने और उनसे रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. शुरुआत में आरोपियों ने पांच लाख देने को कहा, नहीं देने पर फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी दी. पुलिस ने दोनों लोगों को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया है. पुलिस ने पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

मंगलवार की शाम आबिद नाम के एक शख्स ने पुलिस को एक पीसीआर कॉल की और कहा कि उसके दो दोस्तों को कुछ लोगों ने सफेद रंग की जिप्सी में किडनैप कर लिया है. ये लोग खुद को सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अधिकारी बताकर पैसा मांग रहे हैं.

इसकी सूचना मिलते ही गीता कॉलोनी थाने की पुलिस हरकत में आई और तुरंत सर्विलांस के जरिए जिप्सी में घूम रहे बदमाशों तक पहुंची.



जहां से कॉल की गई थी, वहां पुलिस को आबिद नाम का युवक मिला. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि राजू नाम के एक शख्स ने जमीन की डील के लिए उसे और दो दोस्तों को चाचा नेहरू अस्पताल के पास बुलाया था.
जब वे यहां पहुंचे, तब उनलोगों ने दोबारा फोन किया और पुश्ता रोड पर मिलने की बात कही. पुश्ता रोड पहुंचने पर एक सफेद जिप्सी से कुछ लोग उतरे और उसके दोस्तों अतीक और शाकिर को किडनैप करके ले गए. आबिद ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी.

डीसीपी शाहदरा नूपुर प्रसाद ने बताया कि ये बदमाश खुद को सीबीआई और क्राइम ब्रांच के अफसर बताकर रंगदारी मांगते थे. शाकिर और अतीक से 5 लाख की डिमांड की गई थी. बाद में मामला एक लाख रुपये में तय किया गया.

दोनों ने 10 हजार कैश बदमाशों को दिए थे. इस बीच पुलिस की नंबर प्लेट लगी बदमाशों की जिप्सी दिल्ली के पीतमपुरा, रोहिणी समेत कई इलाकों में घूमती रही.

दूसरी तरफ पुलिस की कई टीमें भी इनके पीछे लगी हुई थी. लगभग 5 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने पहले अतीक और शाकिर को भी छुड़ा लिया है.

गिरफ्तार बदमाश रिज़वान और राजू का क्रिमिनल बैकग्राउंड है. पुलिस इनके पुराने रिकॉर्ड खंगाल रही है.

(दीपक बिष्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज