दिल्ली पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार, एक हाथ से ही देता था बड़ी वारदातों को अंजाम
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार, एक हाथ से ही देता था बड़ी वारदातों को अंजाम
पुलिस की गिरफ्त में खड़ा एक हाथ वाला चोर.

साउथ दिल्ली पुलिस (South Delhi Police) एक ऐसे शातिर चोर(Thief) को गिरफ्तार किया है, जो एक हाथ से बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम देता था. इस चोर का चोरी करते हुये एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल(Viral) हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 3:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ दिल्ली पुलिस (South Delhi Police) की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 'एक हाथ वाले चोर' (One handed thief) को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम राजू है, जो मूल रूप से यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) का रहने वाला है. पिछल कुछ दिनों से इसकी तस्वीर सोशल मीडिया (social media) पर खूब वायरल हो रही थी. वीडियो में इस चोर को कई जगहों पर चोरी करते हुये देखा गया था. वीडियो में दिख रहा था कि चोर का एक ही हाथ है और उसी से वह बड़ी से बड़ी वारदात को अंजाम देता था.

वीडियो में दिख रहा है कि चोर का एक ही हाथ हैं और उसी एक हाथ से अंधेरे में चोरी करता है और एक हाथ से ही माचिस जलाकर अंधेरे कमरे के अंदर लैपटॉप सहित महंगे सामानों की चोरी करता है. इस मामले में साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर को जानकारी मिली थी. इसके बाद कई टीमों का गठन करके इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

Delhi violence: कड़कड़डूमा कोर्ट ने जांच अधिकारी को लगाई फटकार, आरोपी को दी जमानत



स्पेशल स्टाफ की टीम ने मामले का किया खुलासा
पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल 'एक हाथ वाला चोर' CCTV का वीडियो चर्चा का केंद्र बना हुआ था. ये वीडियो वंसत कुंज (साउथ ) थाना इलाके का है. जिस शख्स के यहां चोरी को अंजाम दिया जा रहा है, उस शख्स ने ही उस वीडियों को वायरल किया था. जिससे उस चोर को पहचानने में मदद मिल सके. 27 अगस्त को अंधेरिया मोड़ इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देते वक्त वो शातिर चोर 'तीसरी नजर' से बच नहीं सका और उसकी तस्वीर कैमरे में कैद हो गई.

द्वारका जिले के सेक्टर-15 में रहता है आरोपी
एक हाथ वाले इस चोर का नाम राजू है, जो दिल्ली के द्वारका जिले के सेक्टर- 15 में रहता है. हालांकि ये मूल रूप से यूपी के गोरखपुर का रहने वाला है. ये बचपन से दिव्यांग नहीं था, लेकिन अपने गांव में थ्रेसर मशीन के चपेट में आने की वजह से इसका एक हाथ कट गया था. उसके बाद वो दिल्ली आ गया. दिल्ली आने के बाद वो छोटी-मोटी चोरी करने लगा, लेकिन एक हाथ से दिव्यांग होने की वजह से कोई इस पर शक नहीं करता था. इसका फायदा उठाकर ये चोरी की वारदात को अंजाम देता था. एक हाथ के कारण हमेशा गिरफ्तारी से बच जाता था, जिससे आरोपी के हौसले बुलंद हो गये. वह धीरे-धीरे कई चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा.

इस टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार
राजू को गिरफ्तार करने वाली टीम को स्पेशल स्टाफ टीम के एसीपी बिजेंद्र बिधूड़ी और इंस्पेक्टर गिरीश कुमार के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर राहुल मल्हान, ASI अनिल कुमार और सिपाही रोशन, संदीप और सोमदत्त ने अंजाम दिया है. फिलहाल गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि अब तक उसने कितने चोरी के मामलों को अंजाम दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज