लाइव टीवी

दिल्ली में एनकाउंटर, चार कुख्यात बदमाश गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 12:18 PM IST
दिल्ली में एनकाउंटर, चार कुख्यात बदमाश गिरफ्तार
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल टीम ने मुठभेड़ के बाद बदमाशों को पकड़ा है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पुलिस (Police) ने बताया कि मुठभेड़ (Encounter) में आमीन नामक एक बदमाश के पैरों में गोली लगी है. अन्‍य अरोपियों से पूछताछ चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 12:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.देश की राजधानी दिल्ली के साकेत (Saket) इलाके में अल सुबह पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई. इसमें चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में अमीन नामक एक बदमाश के पैरों में गोली लगी है. बाकियों से अभी पूछताछ की जा रही है.



पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) पी एस कुशवाह ने बताया कि रविवार को बताया कि अमीन (33), वारिश (20), मुस्तकीन (25) और सुब्बा (25) को शनिवार तथा रविवार की मध्यरात्रि को पुष्पविहार के सेक्टर सात के पास से पकड़ लिया गया. उन्होंने कहा, ‘‘हमें पुष्पविहार इलाके में लूटपाट को अंजाम देने के लिए दिल्ली एनसीआर में टेम्पों में सवार होकर आए अमीन और उसके साथियों की गतिविधि के बारे में सूचना मिली थी. उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एक टीम को इलाके में तैनात कर दिया गया.’’

गेट से टकराया टेंपोपुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए टेम्पो के चालक ने अपने वाहन की गति तेज कर दी लेकिन वाहन पुष्पविहार में एक आवासीय कॉलोनी के गेट से टकरा गया. इसके बाद अमीन तथा उसके साथी टेम्पो से बाहर निकले और उन्होंने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. कुशवाह ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलीबारी की जिसमें अमीन के पैरों में गोली लगी.

अमीन को ले जाया गया अस्पताल
डीसीपी ने बताया कि आरोपियों को दबोच लिया गया और पुलिसकर्मियों ने उनके हथियार ले लिए. अमीन को फौरन सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि दोनों ओर से करीब 14 गोलियां चलीं. गिरफ्तार लोगों ने सात से अधिक गोलियों चलाईं. उन्होंने बताया कि गिरोह के पास से चार पिस्तौल और नौ गोलियां बरामद की गईं.

पुलिस के अनुसार, अमीन दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश में लूटपाट की 15 से अधिक आपराधिक वारदातों में संलिप्त पाया गया है.

ये भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप: फांसी पर रोक के फैसले को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर सुनवाई आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 8:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर