Home /News /delhi-ncr /

delhi police arrested mobile smuggler used to sell stolen phones in nepal and bangladesh nodbk

दिल्ली पुलिस ने मोबाइल तस्कर को किया गिरफ्तार, नेपाल और बांग्लादेश में बेचता था चोरी का फोन

चोरी किए हुए फोन नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जाते हैं. इस इनपुट के मिलने के बाद चाणक्यपुरी क्राइम ब्रांच की टीम सतर्क हो गई.

चोरी किए हुए फोन नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जाते हैं. इस इनपुट के मिलने के बाद चाणक्यपुरी क्राइम ब्रांच की टीम सतर्क हो गई.

Delhi News: टीम ने आरोपी के ठिकाने के बारे में तकनीकी खुफिया जानकारी विकसित की और आरोपी कृष्ण के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक रिकॉर्ड / जानकारी एकत्र की. टीम ने उसके सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछताछ की. मुखबिरों को तैनात किया और दिल्ली के करोल बाग इलाके में जाल बिछाया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

चोरी किए हुए फोन नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जाते हैं.
टीम द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद खुफिया जानकारी जुटाई गई.
टीम द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद खुफिया जानकारी जुटाई गई.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की चाणक्यपुरी टीम ने झपटमारी और चोरी किए फोनों को ठिकाने लगाने वाले एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 66 एनरोइड फोन्स बरामद हुए हैं. आरोपी रिसीवर इन फोनों की खेप को नेपाल और बांग्लादेश में भेजता थ. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दिल्ली से छीने गए मोबाइल फोन नेपाल और बांग्लादेश भेजे जा रहे थे. जुलाई महीने में ही 300 से ज्यादा मोबाइल फोन दिल्ली से छीन कर नेपाल और बांग्लादेश भेजे गए. आरोपी से आगे की पूछताछ की जा रही है कि आखिर नेपाल और बांग्लादेश में मोबाइल फोन भेजने के पीछे का मकसद क्या था. आरोपी का नाम कृष्ण है.

दरअसल, चोरी किए हुए फोन नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जाते हैं. इस इनपुट के मिलने के बाद चाणक्यपुरी क्राइम ब्रांच की टीम सतर्क हो गई. एसीपी रमेश लाम्बा और इंस्पेक्टर शिवराज सिंह बिष्ट की टीम ने कृष्ण@ कुलदीप को गिरफ्तार कर ढ़ाई सौ से ज्यादा फोन बमद किए. क्राइम ब्रांच चाणक्यपुरी की टीम आरोपी कृष्ण पर काम कर रही थी, जो चोरी के मोबाइल फोन लिया करता था. तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर पता चला कि कृष्ण गुड़गांव, उत्तम नगर, करोल बाग, आनंद पर्वत, शालीमार बाग और पश्चिम और दक्षिणी दिल्ली के अन्य इलाकों में जाता था.

करोल बाग इलाके में जाल बिछाया
टीम ने आरोपी के ठिकाने के बारे में तकनीकी खुफिया जानकारी विकसित की और आरोपी कृष्ण के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक रिकॉर्ड / जानकारी एकत्र की. टीम ने उसके सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से पूछताछ की. मुखबिरों को तैनात किया और दिल्ली के करोल बाग इलाके में जाल बिछाया.

नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जा रहे थे
टीम द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद खुफिया जानकारी जुटाई गई. तभी जानकारी मिली कि कथित कृष्ण करोलबाग में मौजूद है, जहां वह अपने साथियों से चोरी और छीने गए मोबाइल फोन लेने वाला है. उसके बाद टीम द्वारा 4 अगस्त को तत्काल छापेमारी की गई और आरोपी कृष्ण को पकड़ लिया गया. उसके कहने पर मिलिट्री रोड और आनंद पर्वत में उसकी किराए की दुकान से कुल 66 छीने / चोरी किए गए एंड्रॉइड मोबाइल फोन बरामद किए गए, जिन्हें एक कार्टून बॉक्स में रखा गया था. जिसके बाद खुलासा हुआ कि यहां से लिए फोन नेपाल और बांग्लादेश में भेजे जा रहे थे.

Tags: Arrest, Delhi news, Delhi news update, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर