• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Police ने ड्रग्‍स तस्‍करी में नाइजीर‍ियन को पकड़ा, 12 करोड़ की हेरोइन बरामद

Delhi Police ने ड्रग्‍स तस्‍करी में नाइजीर‍ियन को पकड़ा, 12 करोड़ की हेरोइन बरामद

द्वारका ज‍िला पुल‍िस टीम ने एक नाइजीर‍ियन को 12 करोड़ की हेरोइन के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया है.

द्वारका ज‍िला पुल‍िस टीम ने एक नाइजीर‍ियन को 12 करोड़ की हेरोइन के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया है.

Crime news: द‍िल्‍ली के द्वारका ज‍िला पुल‍िस टीम ने एक नाइजीर‍ियन (Nigerian) को हेरोइन (Heroin) के साथ पकड़ा है. उसके पास से 1.700 क‍िग्रा हेरोइन बरामद की है ज‍िसकी कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपए आंकी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में नशे के गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने की हरसंभव कोश‍िश में द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) जुटी हुई है. आए द‍िन नशे के सौदागरों की न केवल धरपकड़ की जा रही है बल्‍क‍ि उनसे बड़ी मात्रा में ड्रग्‍स (Drugs) भी बरामद की जा रही है. ताजा मामला द‍िल्‍ली के द्वारका ज‍िला का सामने आया है जहां पुल‍िस टीम ने एक नाइजीर‍ियन (Nigerian) को हेरोइन (Heroin) के साथ पकड़ा है. उसके पास से 1.700 क‍िग्रा हेरोइन बरामद की है ज‍िसकी कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपए आंकी गई है.

    द्वारका ज‍िला डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मुताब‍िक ज‍िले कई इलाकों खासकर उत्‍तम नगर व मोहन गार्डन में रहने वाले अफ्रीकन मूल के नागर‍िकों की वैध वीजा और पासपोर्ट की लगातार जांच की जाती रहती है. वहीं उनके ड्रग्‍स के कारोबार में ल‍िप्‍त रहने की जांच पड़ताल भी की जाती रहती है.

    इसी अभ‍ियान के चलते अब मोहन गार्डन पुलिस ने इलाके में रहकर ड्रग्स का कारोबार कर रहे एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान फ्रांसिस ओगादिनमा इरोएग्बू के रूप में हुई है. इसके पास से 1 किलो 700 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है.

    ये भी पढ़ें: Tihar Jail की कॉल से खुला ज्‍वैलर्स से रंगदारी वूसली का ये पूरा मामला, तीन अपराधी दबोचे

    डीसीपी मीणा का कहना है क‍ि मोहन गार्डन पुलिस के एएसआई मनोज, कांस्टेबल अश्विनी और संदीप की टीम ने इलाके में रह रहे नाइजीरियनों की जांच और पूछताछ के दौरान विपिन गार्डन स्थित एक मकान में पहुंचे. वहां लैपटॉप का बैग लिए एक संदिध नाइजीरियन पहुंचा.

    ये भी पढ़ें: Delhi Civil Defence वॉलंट‍ियर न‍िकला मोबाइल चोर, फेरीवाले के साथ म‍िलकर करता था चोरी

    उसकी तलाशी में बैग से 12 करोड़ रुपये मूल्य के 1.700 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हेरोइन को जब्त कर, उसे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले में आगे की जांच में जुट गई है. वहीं पुल‍िस का भी पता लगाने में जुट गई क‍ि आख‍िर इसको कहां से सप्‍लाई क‍िया गया था. हेरोइन के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज